scriptराज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- धारा-370 हटने के बाद कश्मीर का विकास करना बेहद मुश्किल | governor satyapal malik reaches ancestral village hisavada | Patrika News

राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- धारा-370 हटने के बाद कश्मीर का विकास करना बेहद मुश्किल

locationबागपतPublished: Mar 15, 2020 04:08:14 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- राज्यपाल सत्यपाल मलिक पहुंचे अपने पैतृक गांव हिसावदा- कहा- कश्मीर के आवाम के जरिये निकाला गया बातचीत का रास्ता- बोले- पाकिस्तान अगर परेशान करने की कोशिश करेगा तो पीओके भी उसके हाथ से चला जाएगा

baghpat.jpg
बागपत. गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को अपने पैतृक गांव हिसावदा पहुंचे। जहां उन्होंने शूटिंग रेंज का उद्घाटन करते हुए कश्मीर को लेकर अपने अनुभव लोगों के साथ साझा किए। उन्होंने बताया कि कश्मीर से धारा 370 हटाना बहुत मुश्किल काम था। कश्मीर के आवाम के साथ मिलकर कश्मीर की तरक्की के लिए काम करना और भी मुश्किल कार्य है।
यह भी पढ़ें

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने किया ‘आजाद समाज पार्टी’ का ऐलान, बसपा नेता समेत कई दिग्गजों ने थामा पार्टी का दामन

बागपत जिला स्थित हिसावदा गांव के प्राथमिक विद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद से मुक्ति दिलाना बहुत ही कठिन कार्य था। राज्यपाल सत्यपाल मलिक अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार दोपहर 12 बजे अपने पैतृक गांव हिसावदा पहुंचे। गांव पहुंच कर उन्होंने सबसे पहले गांव में अपने ईष्ट देवों को याद किया और उनकी पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने देवास पब्लिक स्कूल में एक शूटिंग रेंज का उद्घाटन किया। शूटिंग रेंज से चलकर वह प्राथमिक विद्यालय पहुंचे जहां पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में उन्होंने सबसे पहले दीप प्रज्वलित किया।
इस मौके पर कश्मीर में धारा 370 पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाना बहुत मुश्किल काम था, लेकिन वहां के आवाम और छात्रों से मिलकर बातचीत के जरिए उन्होंने रास्ता निकाला और लोगों को अंधेरे से दूर करने का काम किया। उन्होंने कहा कि मैंने कश्मीर की जनता को यह विश्वास दिलाया कि दिल्ली आपके साथ है, आपको डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में नेताओं ने अपनी राजनीति के चक्कर में जम्मू कश्मीर को देश से दूर रखा है और अपनी राजनीति चमकाने के लिए वहां के लोगों के हितों से खिलवाड़ किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान गीदड़ भभकी देता है। पाकिस्तान अगर परेशान करने की कोशिश करेगा तो पीओके भी उसके हाथ से चला जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो