VIDEO: कोर्ट में पहुंचा ये शख्स तो मौके पर पहुंच गए पीएसी और 150 पुलिसवाले, फिर दिखा ऐसा नाजारा

राठी के कोर्ट में आने की सूचना के बाद बागपत पुलिस भी अलर्ट हो गई और कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक चौबंद रही।

By: Rahul Chauhan

Published: 21 Dec 2018, 02:35 PM IST

बागपत। पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी हत्याकांड मामले में गुरुवार को चार्ज फार्म पर हस्ताक्षर करने के लिए आरोपी सुनील राठी जिला जज की अदालत में पेश हुआ। राठी को तिहाड़ जेल से कड़ी सुरक्षा में लेकर दिल्ली पुलिस बागपत पहुंची। राठी के कोर्ट में आने की सूचना के बाद बागपत पुलिस भी अलर्ट हो गई और कोर्ट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक चौबंद रही। वहीं जब तक राठी कोर्ट में रहा वहां पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। सीओ बागपत खुद सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए थे।

यह भी पढ़ें : 181 कि.मी की रफ्तार से दौड़ रही देश की पहली 'सेमी बुलट' ट्रेन पर फेंका पत्थर तो दिखा ऐसा नजारा

बता दें कि गत 9 जुलाई को बागपत जिला जेल में सुबह करीब छह बजे पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में जेल में बंद कुख्यात सुनील राठी का नाम आया था। राठी ने मुन्ना की हत्या करना स्वीकार करते हुए पुलिस के जेल में नाले से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल व गोलियों की पेटी भी बरामद करा दी थी। हालाकि फोरेंसिक जांच से स्पष्ट हुआ है कि जो पिस्टल राठी ने पुलिस को बरामद कराई थी, उससे गोली नहीं चली थी। इस मामले में पुलिस ने राठी के विरूद्ध कोर्ट में चार्ज सीट दाखिल कर दी थी।

चार्ज फार्म पर हस्ताक्षर करने के लिए गुरुवार को राठी जिला जज पीएन शुक्ला की अदालत में पेश हुआ। राठी को सुबह करीब 11.30 बजे दिल्ली पुलिस तिहाड़ जेल से कड़ी सुरक्षा में बागपत कोर्ट लेकर पहुंची। राठी के कोर्ट में आने की सूचना मिलने के बाद बागपत पुलिस भी अलर्ट हो गई और कचहरी परिसर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए। पीएसी समेत करीब 150 पुलिस कर्मी व अधिकारी कोर्ट परिसर में तैनात किए गए थे। जब तक राठी कोर्ट में रहा, कचहरी परिसर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही।

यह भी पढ़ें : इस नेता ने नसीरुद्दीन शाह का टिकट कराया बुक, बोले- 'देश में डर लगता है तो पाकिस्तान चले जाएं '

राठी करीब एक घंटा कोर्ट में रहा और चार्ज फार्म पर हस्ताक्षर करने के बाद करीब 12.30 बजे दिल्ली पुलिस उसे तिहाड़ जेल लेकर वापस चली गई। मुन्ना बजरंगी हत्याकांड के बाद राठी को पहले फतेहपुर सेंट्रल जेल स्थानांतरित कर दिया गया था और कुछ दिन ही उसे तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया था।

कोर्ट परिसर में प्रवेश करने वालों की हुई सघंन चेकिंग

इस दौरान कोर्ट परिसर किसी भी व्यक्ति को बिना चेकिंग के प्रवेश नही करने दिया गया। इससे वादकारियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। जब तक राठी कोर्ट में रहा कोर्ट परिसर में लोगों को भीड़ जमारहा। हर कोई राठी को देखने के लिए लालायित नजर आया लेकिन पुलिस ने किसी को भी उसकी गाड़ी के नजदीक नही जाने दिया। राठी के कोर्ट से सकुशल चले जाने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned