scriptकट्टा अड़ाकर पहले की लूट, भागने के दौरान बाइक से गिरे लुटेरे, 2 को ग्रामीणों ने पकड़ा, तीसरा भी गिरफ्तार | Loot: Loot to show katta, robbers fell from the bike while escaping | Patrika News
बलरामपुर

कट्टा अड़ाकर पहले की लूट, भागने के दौरान बाइक से गिरे लुटेरे, 2 को ग्रामीणों ने पकड़ा, तीसरा भी गिरफ्तार

Loot: साप्ताहिक बाजार से लौटने के दौरान बाइक सवार 3 युवकों ने कट्टा अड़ाकर ग्रामीण से लूट लिए थे रुपए, आरोपियों में एक झारखंड का है निवासी

बलरामपुरApr 01, 2024 / 08:37 pm

rampravesh vishwakarma

loot_accused_1.jpg
कुसमी. Loot: चांदो-सामरी मार्ग के कंठी घाट जंगल में देशी कट्टा अड़ा कर शनिवार की देर शाम ग्रामीण के साथ लूटपाट करने वाले 2 आरोपियों को चांदो पुलिस ने घटना के कुछ देर बाद ही ग्रामीणों की मदद से चुरुण्डा नाला के समीप से गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया था, उसे भी रामानुजगंज पुलिस के सहयोग से पकड़ लिया गया है। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त देशी कट्टा व पल्सर बाइक भी जब्त कर लिया है। घटना में शामिल 4 आरोपी रामानुजगंज के निवासी हंै और एक रामानुजगंज से लगे झारखंड के गोदरमाना का रहने वाला है। सभी आरोपियों को जेल दाखिल कर दिया गया है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के चांदो थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत मगाजी के जरहाखांड़ निवासी प्रभु बेसरा शनिवार को साप्ताहिक बाजार बसकेपी गया था। यहां से खरीदारी कर देर शाम को अपने गांव लौट रहा था। इसी दौरान चांदो-सामरी मार्ग में कंठी घाट में भूपका नाला मगाजी चौक के समीप अज्ञात तीन लोगों ने उसे रोक लिया।
फिर कट्टा अड़ाकर 800 सौ रुपए नगद एवं एक सैमसंग कंपनी का एंड्राइड मोबाइल फोन लूट कर बाइक से चांदो की तरफ भाग रहे थे। जल्दबाजी में भागने की फिराक में लूटपाट के तीनों आरोपी कुछ दूर आगे जाकर चुरुण्डा नाला पुलिया जवाखाड़ के समीप बाइक से गिर पड़े।
loot_accused1.jpg
हादसे का शिकार होकर घायल होने के कारण 2 आरोपी भाग नहीं पाए, उन्हें ग्रामीणों ने पकड़ लिया, जबकि एक आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। सूचना पर चांदो थाना प्रभारी भूपेंद्र साहू पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंचे और दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

स्कूल बसों की जांच के नाम पर खानापूर्ति, फिटनेस परीक्षण में लाई गईं अधिकांश नई बसें


पुलिस ने आरोपियों को दबोचा
पकड़े गए आरोपियों में विवेकानंद चौबे पिता अनिल चौबे उम्र 24 वर्ष निवासी गोदरमाना थाना रंका जिला गढ़वा झारखंड, समीर कुशवाहा पिता रामचंद्र कुशवाहा उम्र 19 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 14 रामानुजगंज शामिल हैं। वहीं मौके से फरार आरोपी का नाम राकेश यादव निवासी रिंग रोड न्यायालय के सामने रामानुजगंज है।
चांदो पुलिस ने मौके पर मौजूद प्रार्थी प्रभु बेसरा पिता स्व. क्षीरकुंवर बेसरा निवासी जरहाखांड़ की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ धारा 341, 294, 392, 397, 506, 34, 25 आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की।
वहीं आरोपी विवेकानंद चौबे की निशान देही पर चांदो पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक कट्टा, 1 जिंदा कारतूस, प्रार्थी से लूटा हुआ मोबाइल फोन, नगद रकम तथा आरोपी समीर की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद किया।

4 साल तक बलात्कार करके बोला- मर जाओ, नहीं करूंगा शादी, लड़की प्रेमी के घर के सामने लटक गई फांसी पर


फरार आरोपी भी पकड़ा गया
घटना के बाद से फरार तीसरे आरोपी राकेश यादव पिता विजय यादव उम्र 26 वर्ष निवासी रामानुजगंज को भी चांदो पुलिस ने रामानुजगंज पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल दाखिल कर दिया है। कार्यवाही में थाना प्रभारी चांदो भापेन्द्र साहू, एएसआई गिरीश सहाय, प्रधान आरक्षक जयपाल, आरक्षक विश्वनाथ सिंह, अमर साय, सलीम एक्का व सैनिक बजरंग गुप्ता शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो