चमत्कार: वैक्सीन की दोनों डोज लगते ही चलने लगा बुुजुर्ग, 1 साल से चल रहा था लाठी के सहारे

Miracle of vaccine: इधर सरपंच ने वैक्सीन (Corona vaccine) लगवाने वाले लोगों के लिए की उपहार (Gift) की घोषणा, लॉटरी के माध्यम से निकाला जाएगा नाम

By: rampravesh vishwakarma

Published: 27 Jun 2021, 08:07 PM IST

राजपुर. एक ओर वैक्सीन को लेकर गांवों में अफवाह फैली हुई है वहीं दूसरी ओर लोग खुद से वैक्सीन लगवाने टीकाकरण केंद्रों (Vaccination centers) तक पहुंच रहे हैं। प्रशासन द्वारा लोगों को जागरुक कर वैक्सीन (Vaccine) लगवाया जा रहा है।

इसी बीच कुसमी क्षेत्र से एक सुखद खबर आ रही है। यहां 1 साल से बिना लाठी चल पाने में असमर्थ 60 वर्षीय बुजुर्ग वैक्सीन की दोनों डोज लगते ही बिना सहारे के चलने लगा। बुजुर्ग के परिजन इसे चमत्कार मान रहे हैं।

Read More: सरगुजा को पहले चरण के लिए मिलेगी 13 हजार कोविशील्ड वैक्सीन, कल पहली खेप पहुंचने की संभावना


छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में वैक्सीनेशन के लिए स्थानीय प्रशासन द्वारा जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में बलरामपुर जिले में भी जागरूकता कार्यक्रम का असर दिखने लगा है। लोग स्वस्फूर्त वैक्सीनेशन के लिए सेंटरों तक पहुंच रहे हैं। साथ ही प्रशासन द्वारा डोर टू डोर जाकर वैक्सीनेशन कार्य किया जा रहा है।

घर, सब्जी बाजार तथा दुकान पहुंचकर टीकाकरण दल द्वारा टीका लगाया जा रहा है। कई गांवों में वैक्सीन लगाने से बांझपन या नपूंसकता की अफवाह (Rumor of Vaccination) फैली हुई है। इन सबके बीच कुसमी विकासखंड के ग्राम चैनपुर में एक चमत्कार हुआ है। यहां का 60 वर्षीय बुजुर्ग सोना वैक्सीन की दोनों डोज लगते ही खुद अपने पैरों पर चलने लगा।

बताया जा रहा है कि पिछले 1 साल से वह लाठी के सहारे ही चल रहा था। बिना लाठी वह एक कदम भी नहीं बढ़ा पाता था। बुजुर्ग के परिजनों ने बताया कि उसे 8 अप्रैल को पहला डोज लगा था।

Read More: वैक्सीन को लेकर फैले अफवाह का नतीजा देखिए, सब-इंजीनियर का कॉलर पकड़कर दिया धक्का, वीडियो वायरल

वैक्सीन लगने के 15 दिन बाद ही उसका सकारात्मक असर दिखने लगा था। बुजुर्ग के ऊपर वैक्सीन का जिस तरह से असर हुआ, यह साबित करने के लिए पर्याप्त है कि वैक्सीन शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है तथा यह शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं छोड़ता।


सरपंच ने की उपहार की घोषणा
लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर तक लाने के लिए प्रशासन व जनप्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न गतिविधियों का भी आयोजन किया जा रहा है।

Vaccination
IMAGE CREDIT: Gift who vaccination

इसमें जनपद पंचायत राजपुर के झिंगो में सरपंच द्वारा वैक्सीन लगाने वाले व्यक्ति को उपहार प्रदान करने की घोषणा की गई है। मुनादी कर बताया जा रहा है कि लॉटरी के माध्यम से वैक्सीन लगाने वाले व्यक्तियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned