scriptपुल के नीचे से हो रहा था रेत का उत्खनन, शिकायत मिलते ही पहुंचे कलक्टर-एसपी, कहा- कार्रवाई करो | Sand Mining: Sand was being excavated from under the bridge | Patrika News
बलरामपुर

पुल के नीचे से हो रहा था रेत का उत्खनन, शिकायत मिलते ही पहुंचे कलक्टर-एसपी, कहा- कार्रवाई करो

Sand mining: राज्य सरकार (State Government) की नई खनिज नीति के तहत रेत खदानों (Sand mining) का किया गया है आवंटन, चल रहा रेत का उत्खनन और भंडारण

बलरामपुरJun 06, 2021 / 09:04 pm

rampravesh vishwakarma

Balrampur Collector

Collector-SP on Pangan river bridge

रामानुजगंज. सरगुजा संभाग में अवैध रेत का उत्खनन (Illegal sand mining), भंडारण व परिवहन जारी है। रेत तस्करों के बारे में लगातार खबरें भी प्रकाशित होती रही हैं लेकिन खनन-परिवहन धड़ल्ले से जारी है। इधर राज्य सरकार ने नई खनिज नीति के तहत रेत खदानों का आवंटन कर दिया है।
इसी बीच रामचंद्रपुर विकासखंड से होकर गुजरने वाली पांगन नदी पुल के नीचे से रेत उत्खनन की शिकायत प्रशासन को मिली। शिकायत मिलते ही कलक्टर व एसपी मौके पर पहुंचे और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

अवैध रूप से यूपी तक हो रही छत्तीसगढ़ की रेत की सप्लाई, जिम्मेदार खामोश, जनप्रतिनिधि व ग्रामीण बैठे धरने पर


बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के रामचन्द्रपुर विकासखण्ड में प्रवाहित होने वाली पांगन नदी पर राज्य सरकार के नए खनिज नीति के तहत रेत खदानें आबंटित की गर्इं हैं तथा आबंटित रेत खदानों में इन दिनों रेत का उत्खनन और भंडारण किया जा रहा है।
Illegal sand mining
IMAGE CREDIT: Sand excaveted under the bridge
इसी बीच कलक्टर बलरामपुर को शिकायत प्राप्त हुई थी कि रेत ठेकेदार द्वारा पांगन नदी पर ग्राम कुदरु-पचावल मार्ग पर बने पुल के नीचे से रेत का उत्खनन किया जा रहा है। इसके बाद कलक्टर श्याम धावड़े ने शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू के साथ मौके का मुआयना किया।

नदी में 3 नाव लगवाकर रेत निकलवा रहा ठेकेदार, नियमों की खुलेआम उड़ रही धज्जियां, जिम्मेदार मौन


अधिकारियों को कार्रवाई करने कहा
कलक्टर श्याम धावड़े एवं पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू औचक निरीक्षण करते हुए कुदरु और पचावल मार्ग पर पांगन नदी में निर्मित पुल पर पहुंचे। यहां उन्होंने स्वीकृत रेत खदान (Sand mine) का निरीक्षण करते हुए मौके पर मौजूद ग्रामीणों को पुल के नीचे से रेत का उत्खनन नही करने की समझाइश दी।
कलक्टर ने मौके पर मौजूद खनिज विभाग के अधिकारियों व सनावल के थाना प्रभारी को आवश्यक दिशा-निर्देश देत हुए पुल के नीचे से रेत का उत्खनन करने वालों पर आवश्यक कार्रवाई करने को कहा।

Home / Balrampur / पुल के नीचे से हो रहा था रेत का उत्खनन, शिकायत मिलते ही पहुंचे कलक्टर-एसपी, कहा- कार्रवाई करो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो