एन्टी रोमियो अभियान हुआ हाईटेक, लफंगों की अब खैर नहीं, लफंगों का डाटाबेस "लफंगा डोजियर” में होगा सेव

एन्टी रोमियो अभियान हुआ हाईटेक, लफंगों की अब खैर नहीं, लफंगों का डाटाबेस

Neeraj Patel | Updated: 08 Jul 2019, 06:49:08 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

जिले की पुलिस ने सीएम योगी के एन्टी रोमियो अभियान को हाईटेक बना दिया है।

बलरामपुर. जिले में लफंगों की अब खैर नहीं, जिले की पुलिस ने सीएम योगी के एन्टी रोमियो अभियान को हाईटेक बना दिया है। पुलिस जिले के सभी लफंगे लडको का डाटाबेस तैयार कर रही है। जिला पुलिस के इस अभियान से महिला अपराध पर कठोर अंकुश लगने की सम्भावना जताई जा रही है। जिले के पुलिस कप्तान देवरंजन वर्मा का “लफंगा डोजियर” एक और नया प्रयोग है।

ये भी पढ़ें - अगर 9 से 11 बजे तक गायब रहे सरकारी अधिकारी तो उनके खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

जानिए क्या है लफंगा डोजियर

एसपी ने जिले के पुलिस विभाग को हाईटेक करते हुए लफंगा डोजियर डिजाइन किया है। इसमें जिले भर के ऐसे लफंगो का डाटाबेस तैयार किया जा रहा है जो राह चलती लड़कियों और महिलाओं पर छीटाकंशी, छेडछाड़, भद्दे कमेन्ट्स और अश्लील हरकते करते हैं। ऐसे सभी लफंगों की पीडीएफ फाइल और वीडियो बनाकर रेनबों कन्ट्रोल में सेव किया जा रहा है। इस काम को सफलता पूर्वक संचालित करने के लिये जिले के सभी थानो में एन्टीरोमियों स्क्वाड का गठन करके उन्हे सीयूजी नम्बर प्रदान किया गया है। एन्टी रोमियों दस्ते में शामिल महिला और पुरुष पुलिसकर्मी आनस्पाट लफंगो को पकड़कर उनकी विभिन्न एंगिल से वीडियों बनाते है। साथ ही उस लफंगे और उसके पूरे परिवार की पूरी जानकारी लफंगा डोजियर में फीड कर दी जाती है।

ये भी पढ़ें - मेडिकल कालेज में बच्चा चोरी का किया गया प्रयास, अगर आप आ रहे हैं अस्पताल तो हो जाएं सावधान

लफंगा डोजियर बना चर्चा का विषय

लफंगा डोजियर इस समय पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। पुलिस ने अबतक 50 से ज्यादा लफंगो का डाटाबेस तैयार कर लिया है और एन्टीरोमियं टीम ऐसे लफंगो पर कडी निगरानी कर रही है। पुन: अपराध करने पर लफंगो के खिलाफ केस दर्जकर उन्हे जेल भेजने के लिये पुलिस तैयार बैठी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned