DM Review Meeting : अगर 9 से 11 बजे तक गायब रहे सरकारी अधिकारी तो उनके खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

DM Review Meeting : अगर 9 से 11 बजे तक गायब रहे सरकारी अधिकारी तो उनके खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

Neeraj Patel | Updated: 08 Jul 2019, 02:24:29 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

DM Review Meeting : जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में नवीन विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों के निर्धारित 71 प्रपत्रों पर माह जून 2019 तक की प्रगति की भी समीक्षा की गई।

ललितपुर. जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में नवीन विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों के निर्धारित 71 प्रपत्रों पर माह जून 2019 तक की प्रगति की भी समीक्षा की गई। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 प्रताप सिंह द्वारा बताया गया कि माह जून में 32 निरीक्षण किए गए, जिसमें कुल 04 चिकित्सक अनुपस्थित पाए गए। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि कार्य छोड़कर जाने वाले चिकित्सकों के सम्बंध में आख्या उपलब्ध कराएं।

छात्रवृत्ति की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये कि डाटा फीडिंग के कार्य में खराब प्रगति वाले काॅलेजों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करें। पेंशन योजनाओं की समीक्षा में बताया कि शासन द्वारा दिये गए निर्देशों के क्रम में नए लाभार्थियों का चिन्हीकरण कर उनके आवेदन भरवाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें - गैंगरेप मामले में एसपी ने कार्रवाई से रखा परहेज, कोर्ट ने दिया मुकदम दर्ज करने का आदेश

पेयजल आपूर्ति की समीक्षा खानापूर्ति तक ही सीमित

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की समीक्षा में जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी तिथियों में अधिक से अधिक जोड़ों का विवाह कराएं, इसके साथ ही मनरेगा विद्युत विभाग 181 बूमेन हेल्पलाइन पेयजल आपूर्ति की समीक्षा खानापूर्ति तक ही सीमित रही। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अन्तर्गत जिला पंचायत राज अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2019-20 में एल0ओ0बी0 के अनुसार कुल 35349 शौचालयों का निर्माण कार्य लक्षित है, जिसके सापेक्ष 10132 शौचालयों का निर्माण कार्य माह के अंत तक पूर्ण करा लिया गया है।

लोगों को योजनाओं का भरपूर मिल सके लाभ

जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सिंचाई, जल निगम एवं मनरेगा के कार्यों की गंभीरतापूर्वक निगरानी करें, जिससे विकास कार्य योजनाएं सफलता पूर्वक प्राप्त हो सकें। सभी विभाग अपने कार्यों योजनाओं पर तत्परता के साथ कार्य करें, जिससे जनसामान्य को सरकार की योजनाओं का भरपूर लाभ मिल सके। सभी अधिकारी कार्यालयाध्यक्ष अपने कार्यालयों में सफाई रखें एवं शौचालयों को स्वच्छ रखें। समस्त अधिकारी प्रातः 09 से 11 बजे तक जनता की शिकायतों के निस्तारण के लिए कार्यालय में उपस्थित रहें। निरीक्षण के दौरान कार्यालय में प्रातः 09 से 11 बजे तक अनुपस्थित पाये गए अधिकारियों के विरुद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें - उजाड़ने चले थे गरीब का आशियाना, प्रधान पर मुकदमे का आदेश जारी

बैठक में ये लोग रहे मौजूद

बैठक में अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी श्री वी0पी0 पाण्डेय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 प्रताप सिंह, अपर उप जिलाधिकारी रमेश चन्द्र, उपायुक्त मनरेगा इन्द्रमणि त्रिपाठी, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक एस0के0 श्रीवास्तव, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 एस0के0 शाक्य, जिला विद्यालय निरीक्षक रामशंकर, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी श्रवण कुमार सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी सुरेन्द्र कुमार पटेल, जिला कार्यक्रम अधिकारी पुष्पा वर्मा, जिला पूर्ति अधिकारी विजयप्रभा सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned