scriptफार्म हाउस में वृद्धा की हत्या | Killing old man in farm house | Patrika News
बैंगलोर

फार्म हाउस में वृद्धा की हत्या

चिकपेट निवासी देवराज के इस फार्म हाउस में गत 40 सालों से गौरम्मा और उसका पति रहते थे

बैंगलोरAug 12, 2018 / 05:34 pm

Ram Naresh Gautam

crime

फार्म हाउस में वृद्धा की हत्या

बेेंंगलूरु. केंगेरी पुलिस थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात एक फार्म हाउस में एक वृद्धा की हत्या कर करदी गई। पुलिस के अनुसार मैसूरु रोड के दुबासी पाल्या और मलसन्द्रा के बीच ऐरावत होटल के बगल में नारियल के फार्म हाउस में गौरमम्मा (75) अकेले रहती थी। चिकपेट निवासी देवराज के इस फार्म हाउस में गत 40 सालों से गौरम्मा और उसका पति रहते थे।
पति के निधन के बाद गौरम्मा गत 15 सालों से अकेली रहती थी। एक ऑटो चालक और रिश्तेदार वहां आकर गौरम्मा का हाल चाल पूछ कर कुछ आर्थिक सहायता कर जाते थे। शुक्रवार देर रात फार्म हाउस के बाहर बने मवेशीखाने में गायें एक साथ रंंभाने लगीं। गौरम्मा ने परेशान होकर मोबाइल पर एक रिश्तेदार चालक को सूचना दी। जब कुछ अन्य रिश्तेदारों के साथ वह फार्म हाउस पहुंचेे तो बाहर से दरवाजे में ताला लगा मिला। खिड़की से देखने पर कमरे में गौरम्मा का शव पड़ा दिखा।
सूचना मिलने पर पुलिस ने ताला तोड़़कर जरूरी कार्रवाई कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए अस्पताल भेजा। पुलिस ने बताया कि गौरम्मा के आभूषण और रुपए चोरी नहीं हुए लेकिन उनकी गला काट कर बेहद नृशंस तरीके से हत्या की गई है। फिलहाल हत्या का कारण पता नहीं चल सका है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

लिंगायतों को पृथक धर्म की मान्यता को लेकर कानूनी लड़ाई
पूर्व मंत्री एम.बी.पाटिल की चेतावनी
बेंगलूरु. अगर केंद्र सरकार राज्य की सिफारिश के अनुरूप लिंगायत समुदाय को पृथक धर्म की मान्यता नहीं देगी तो सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी। पूर्व मंत्री एमबी पाटिल ने यह बात कही। यहां शनिवार को उन्होंने कहा कि अप्रेल माह में तत्कालीन राज्य सरकार ने यह प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा है लेकिन केंद्र सरकार ने इस मामले को लेकर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। इस मांग को लेकर शीघ्र ही कानूनी जंग
छेड़ी जाएगी। जब तक यह मांग पूरी नहीं होगी, तब तक संघर्ष जारी रहेगा। इस मांग को लेकर जागृति पैदा करने के लिए समुदाय के नेता शीघ्र ही राज्य के सभी जिलों का दौरा करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो