scriptBSNL का उपभोक्ताओं को अलर्ट, 12 जुलाई से बंद हो जाएगा मोबाइल, नहीं तो तुरंत करें ये काम | Banswara BSNL Alerts Consumers Mobile Switched Off from 12 July Otherwise do this Immediately | Patrika News
बांसवाड़ा

BSNL का उपभोक्ताओं को अलर्ट, 12 जुलाई से बंद हो जाएगा मोबाइल, नहीं तो तुरंत करें ये काम

BSNL Alerts Consumers : बीएनएसएल ने छह हजार उपभोक्ताओं को हिदायत जारी की है। बांसवाड़ा-डूंगरपुर एसएसए में करीब 15 फीसदी उपभोक्ता केवायसी को लकर उदासीन हैं। अगर इन सभी उपभोक्ताओं ने केवायसी नहीं जमा कराया तो 12 July से मोबाइल फोन काम करना बंद कर देगा।

बांसवाड़ाJul 05, 2024 / 06:42 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Banswara BSNL Alerts Consumers Mobile Switched Off from 12 July Otherwise do this Immediately

बीएनएसएल का उपभोक्ताओं को अलर्ट

BSNL Alerts Consumers : बांसवाड़ा में राष्ट्रीय सुरक्षा और फर्जी तरीके से सिम का इस्तेमाल रोकने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अपने मोबाइल उपभोक्ताओं की डिजिटल केवायसी को लेकर गंभीर है। मुहिम चलाने पर भी बांसवाड़ा-डूंगरपुर एसएसए में करीब 15 फीसदी उपभोक्ता उदासीन हैं। ऐसे में अब अगले एक सप्ताह में बीएसएनएल ने इनकमिंग-आउटगोइंग सेवाएं बंद करने की ठानी है। निगम के प्रबंधक (विक्रय एवं विपणन) अंकित जायसवाल के अनुसार टेलीकॉम रेग्यूलेटरी ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) की ओर से मोबाइल धारकों को डिजिटल केवाईसी के निर्देश है। राष्ट्रीय सुरक्षा और फर्जी तरीके से सिम लेकर गलत इस्तेमाल करने के चलते मोबाइल उपभोक्ताओं के साथ धोखाधड़ी के केस लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में रोकथाम के लिए यह कदम उठाया गया।

छह हजार उपभोक्ताओं को परवाह नहीं

राजस्थान के बांसवाड़ा-डूंगरपुर एसएसएस में निगम के 40 हजार उपभोक्ताओं की डिजिटल केवायसी के लिए मुहिम शुरू की गई। इसके प्रतिफल में अब तक करीब 34 हजार की केवाईसी हो चुकी है, लेकिन छह हजार उपभोक्ता परवाह नहीं कर रहे। अब 11 जुलाई तक आधार कार्ड के जरिए केवाईसी नहीं करवाने पर दूसरे ही दिन से मोबाइल सेवाएं बंद कर दी जाएंगी। हालांकि यह कदम क्रमिक होगा, इसमें पहले आउटगोइंग बंद कर मौका दिया जाएगा। इसके बाद भी संबंधित उदासीनता पर इनकमिंग भी बंद कर दी जाएगी।
यह भी पढ़ें –

राजस्थान में बिजली के रेट हो सकते हैं कम, उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने दिए संकेत

KYC नहीं हुआ तो सख्ती होगी – सुमीत दोसी

दूरसंचार बांसवाड़ा-डूंगरपुर जिला प्रबंधक एसएसए सुमीत दोसी ने कहा कि छह महीने से उपभोक्ताओं को मैसेज के जरिए डिजिटल केवायसी के लिए सूचित कर रहे हैं। प्रीपेड एवं पोस्टपेड दोनों तरह के सिम का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं को केवायसी कराना अनिवार्य है। नजदीकी बीएसएनएल कार्यालय या अधिकृत फ्रेंचाइजी रिटेलर के जरिए हो सकता है। निर्धारित तिथि तक केवायसी नहीं हुआ तो सख्ती होगी।

Hindi News/ Banswara / BSNL का उपभोक्ताओं को अलर्ट, 12 जुलाई से बंद हो जाएगा मोबाइल, नहीं तो तुरंत करें ये काम

ट्रेंडिंग वीडियो