महाराणा प्रताप की प्रतिमा का भाला तोड़ा, करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने जताया आक्रोश

Maharana Pratap in Hindi - बांसवाड़ा में उदयपुर मार्ग पर प्रताप सर्कल स्थित महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा का भाला एक युवक ने तोड़ दिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

By: santosh

Updated: 06 Jul 2019, 03:26 PM IST

बांसवाड़ा। Maharana Pratap in Hindi- बांसवाड़ा में उदयपुर मार्ग पर प्रताप सर्कल स्थित महाराणा प्रताप की आदमकद प्रतिमा का भाला एक युवक ने तोड़ दिया। जिसे मौके पर ही दबोच लिया गया। वागड़ क्षत्रिय महासभा और करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने आक्रोश जताते हुए मार्ग जाम कर दिया। वे बाद में हटे। घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

 

घटना का वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

जानकारी के अनुसार, महाराणा प्रताप सर्किल पर शुक्रवार दोपहर एक सिरफिरे युवक ने जमकर उत्पात मचाया। लट्ठ लिए युवक एकाएक महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर चढ़ गया। युवक के चिल्लाने पर लोग भी हैरत में पड़ गए। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता बताया जा रहा है कि युवक ने प्रतिमा का भाला तोड़ दिया। इसे देख कुछ युवा दौड़े और नीचे उतारने की कोशिश करने लगे। लेकिन, युवक उन्हें लट्ठ दिखाने लगा।

 

राजस्थान के 16 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 

चौराहे पर इस घटना से कुछ देर के लिए जाम के हालात बन पड़े। इससे पहले कि युवक और उत्पात मचाता, दो-तीन युवाओं ने उसे पकड़ बड़ी मुश्किल से नीचे उतारा और कोतवाली ले गए। इधर घटना का वीडियो वायरल होने पर लोगों ने भी आक्रोश जताया और प्रशासन से नई प्रतिमा स्थापित करवाने का आग्रह भी किया।

 

राजस्थान के 27 जिलों के 173 सरकारी स्कूलों में हुआ बड़ा बदलाव

 

युवक के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार, युवक युवक मानसिक रूप से बीमार प्रतीत हो रहा है। इसलिए उसकी मेडिकल जांच करवाई जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned