script#Changemaker : ‘युवा सकारात्मक सोच रखें तो निश्चित ही स्वच्छ होगी राजनीति’ | Rajasthan Patrika Changmaker Big Campaign | Patrika News
बांसवाड़ा

#Changemaker : ‘युवा सकारात्मक सोच रखें तो निश्चित ही स्वच्छ होगी राजनीति’

राजस्थान पत्रिका चेंजमेकर महाअभियान

बांसवाड़ाApr 18, 2018 / 11:54 am

Ashish vajpayee

banswara
बांसवाड़ा. निश्चित रूप से राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाया गया स्वच्छ राजनीति महाअभियान से आने वाले समय में समाज से अच्छे लोग राजनीति में आएंगे एवं राजनीति का शुद्धिकरण इसी अभियान से होगा। यह अभियान आने वाले समय में मील का पत्थर साबित होगा जिसमें हम भी साथ चलकर इसका हिस्सा बन सकते हैं। सकारात्मक सोच रखे तो अवश्य ही इसके परिणाम सामने आएंगे। यह विचार पुराना बस स्टेण्ड पर आयोजित गोष्ठी में विभिन्न वर्गों से आए युवाओं एवं व्यवसायियों ने व्यक्त किए।
ऐतिहासिक अभियान
उन्नत किसान राजेंद्र मेर का मानना है कि यह महाअभियान आने वाले समय में लोगों की सौंच को पूरी तरह से बदल देगा एवं स्वयं समाज की अच्छे लोगों को राजनीति में लाने के लिए प्रेरित करेगा। आमजन को इसमें सहयोग करने के लिए आगे आना होगा एवं इस अभियान से जुडकऱ सुनहरा भविष्य तैयार करना होगा।
युवा होंगे इससे प्रेरित
दिगम्बर जैन समाज राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विकेश मेहता के अनुसार स्वच्छ राजनीति महाअभियान से युवाओं को विशेष प्रोत्साहन मिलेगा एवं जो युवा अभी तक राजनीति में आना पसन्द नहीं करते थे वह इस अभियान के बाद इससे जुडऩा पसन्द करेंगे। जनजाति क्षेत्र के लिए यह अभियान विशेष उत्साहित करने वाला साबित होगा। सभी से यह आह्वान है कि वह अधिक से अधिक इस अभियान से जुड़े।
अभियान दूर करेगा अंधेरा
युवा व्यवसायी शैलेन्द्र गांधी ने कहा कि आमजन के मानस में राजनीति की छवि इन दिनों बहुत ही खराब है, लेकिन यह अभियान उस अंधेरे को दूर करेगा एवं आने वाले समय में अधिक से अधिक अच्छे लोग इससे जुड़ेंगे। हम सब का दायित्व है कि वह कार्यकर्ता के रूप में या फिर नामांकन के माध्यम से अभियान का हिस्सा बने।
बदलाव आवश्यक
इंटक के नरेश जोशी ने कहा कि राजनीति का वर्तमान स्तर ठीक नहीं है और समाज का कोई अच्छा व्यक्ति इसमें आना भी नहीं चाहता। इस परम्परा को समाप्त करना होगा एवं समाज का ही दायित्व है कि वह अच्छे लोगों को आगे लाएं और बदलाव की बयार के साथ युवाओं एवं महिलाओं को भी इसमें आगे आना होगा।
सार्थक पहल
युवा राकेश शर्मा ने कहा कि जिस तरह से राजनीति में अपराधिकरण बढ़ गया है, इसके चलते न तो युवा और न ही महिलाएं इसमें आना चाहती है, जिसका नुकसान समाज को हो रहा है। इसलिए अच्छे लोगों को आगे लाकर उनको राजनीति से जोडऩे के लिए चलाया अभियान बहुत ही सार्थक पहल है।
हर कदम हम होंगे साथ
युवा दिनेश जोशी ने कहा कि राजस्थान पत्रिका की ओर से प्रारम्भ किए गए महाअभियान से जुडकऱ आत्मियता महसूस हो रही है एवं यह प्रयास करेंगे की अधिक से अधिक अच्छे लोगों को राजनीति में आने के लिए प्रोत्साहित करें। स्वच्छ राजनीति होगी तो स्वच्छ समाज और स्वच्छ देश होगा।
प्रेरणादायी अभियान
सुमतिनाथ नवयुवक मण्डल से जुड़े विश्वास जैन का मानना है कि अब से पहले किसी ने भी राजनीति में स्वच्छता आए, इसके लिए नहीं कोई कदम नहीं उठाया। पहली बार पत्रिका ने इस मुद्दे के बारे में लोगों को सोचने के लिए मजबूर किया है। यह अभियान पूरे समाज को प्रेरणा देने वाला है और समाज से अच्छे लोग राजनीति में जरूर आएंगे।

Home / Banswara / #Changemaker : ‘युवा सकारात्मक सोच रखें तो निश्चित ही स्वच्छ होगी राजनीति’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो