एक रात की दुल्हन से सुबह होते ही शौहर बोला तलाक-तलाक-तलाक, कैमरे पर Live कबूलनामा, यह थी वजह

एक रात की दुल्हन से सुबह होते ही शौहर बोला तलाक-तलाक-तलाक, कैमरे पर Live कबूलनामा, यह थी वजह

Nitin Srivastva | Updated: 15 Jul 2019, 01:50:28 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- निकाह के 24 घंटों के भीतर ही शौहर ने दुल्हन से कहा तलाक-तलाक-तलाक (Teen Talaq)

- शौहर ने की थी मटरसाइकिल की मांग, दुल्हन प्रताड़ित कर तलाक (Triple Talaq) देने का आरोप

- फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के हसनपुर टांडा गांव का मामला

बाराबंकी . बाराबंकी में एक युवक ने शादी के महज 24 घंटे में के अंदर ही अपनी पत्‍नी को ट्रिपल तलाक (Teen Talaq) दे दिया। घरवाले चौथी की रस्‍म करने की तैयारी कर रहे थे कि अचानक तलाक (Triple Talaq) की खबर सुनकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। बेटी की दुनिया बसने से पहले ही उजड़ गई। वहीं लड़के वालों की इस हरकत से नाराज पिता ने लड़के के खिलाफ थाने में मामले की तहरीर दे दी।


मोटर साइकिल की थी मांग

मामला फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के हसनपुर टांडा का है। यहां के निवासी कुतुबुद्दीन की पुत्री रुकसाना बानो का निकाह जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम सद्दीपुर निवासी शाहे आलम के साथ 13 जुलाई को हुआ था। शादी के बाद बेटी की हंसी-खुशी से विदाई भी हो गई थी। आज लड़की की चौथी ले जाने की तैयारी हो रही थी तभी ससुराल से फोन आया कि रुखसाना की तबीयत खराब है। लड़की के घरवाले जब उसके ससुराल पहुंचे तो रुखसाना उन लोगों को देखते ही रोने लगी और बताया कि दहेज में मोटर साइकिल की मांग को लेकर पति और उसके घरवाले नाराज हैं और परेशान कर रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें: स्टार्टअप से सुधरेगी गांव की अर्थव्यवस्था, गाय उत्पाद को मिलेगा बढ़ावा, मैनुफैक्चरिंग से लेकर मार्केटिंग कराएगी सरकार

 

थाने में दी तहरीर

लड़की के पिता कुतुबुद्दीन ने बताया कि उसने दामाद शाहे आलम और उसके परिवारजन को काफी समझाया मगर किसी ने एक न सुनी और मुझे जान से मारने की धमकी देने लगे। इसी बीच गुस्से में आकर शाहे आलम ने सबके सामने रुकसाना को तीन बार तलाक, तलाक, तलाक कहकर घर से निकल जाने को कह दिया। शादी के महज 24 घंटे के अंदर ही तलाक हो जाने पर परिवार पर मानों बिजली गिर गई। तलाक के बाद रुखसाना का रो-रोकर बुरा हाल था। वहीं घटना से आहत पिता ने थाने में लड़के के खिलाफ तहरीर दे दी।

 

यह भी पढ़ें: विधानसभा उपचुनाव से पहले एक और उपचुनाव, ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए 19 और 29 को पड़ेंगे वोट

 

दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

वहीं इस मामले में फतेहपुर के सीओ अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि दहेज की मांग को लेकर तलाक का मामला सामने आया है। लड़की के ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्‍पीड़न का मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। मामले की जांच कर जो भी दोषी जोगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त करवाई की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें: सरकारी टीचरों को क्लास शुरू करने से पहले भेजनी होगी सेल्फी, नहीं तो कटेगी पूरे दिन की सैलरी, 700 शिक्षकों पर हुई कार्रवाई

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned