scriptराजस्थान में शीतलहर से नहीं मिल रही राहत, सर्दी की चपेट में आने से एक की मौत | Weather Update: No Respite From Cold Wave In Rajasthan, One Died | Patrika News

राजस्थान में शीतलहर से नहीं मिल रही राहत, सर्दी की चपेट में आने से एक की मौत

locationबारांPublished: Jan 17, 2023 11:04:07 am

Submitted by:

santosh

Weather News: वृद्धा रुकमणी बाई मालव उम्र 58 वर्ष सुबह पशुओं को चारा डालने के दौरान सर्दी की चपेट में आ जाने से मृत्यु हो गई। वृद्धा का पोस्टमार्टम भी करवाया गया है।

winter_in_rajasthan.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क/बारां। Weather News: शहर समेत जिलेभर में शीत लहर का दोर जारी रहने जन जीवन आहत है। लोग दिन में भी गर्म वस्त्रों में नजर आए। शीत लहर के चलते दुपहिया वाहन चालकों को अधिक परेशानी उठानी पड़ रही है। धनिये की फसल में पाल पड़ने की भी संभावना बनी हुई है। जिन पौधों में फूल आ गए हैं, उसमें नुकसान की संभावना बनी हुई है।

गत तीन दिनों से रात्रि का पारा 2 से 3 डिग्री तक बना हुआ है। वहीं दिन में भी शीत लहर के चलते पारा धूप निकलने के बाद भी झुरझुरी छूट रही है। दिन में भी पारा अधिकतम 17 डिग्री तक ही पहुंच पाया है। लोग दिन में भी अलाव तापकर राहत पाने का जतन करते नजर आए। दिन में भी दूर दराज से दुपहिया पर आने जाने वाले लोगो को शीत लहर से काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें

अगले 4 दिन पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, 19 शहरों के लिए अलर्ट, होगी मावठ

निकटवर्ती गांव गोर्वधनपुरा में एक वृद्धा की सर्दी से मृत्यु हो जाने का मामला भी सामने आया है। परिजनों ने बताया कि वृद्धा रुकमणी बाई मालव उम्र 58 वर्ष सुबह पशुओं को चारा डालने के दौरान सर्दी की चपेट में आ जाने से मृत्यु हो गई। वृद्धा का पोस्टमार्टम भी करवाया गया है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी नहीं मिली है। इसके मिलने पर मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

ठंड का रहा जोर:
गऊघाट क्षेत्र में सोमवार को तीसरे दिन भी कड़ाके की सर्दी गलन का असर रहा। खेतों में बर्फ की चादर बिछ गई। तेज सर्दी से सब्जियों की फसल झुलस गई। झाड़ोता, धूमेन, कटावर, सकतपुर, नोहलियां, अचरावा, करजूना, शेरगढ़, नारायणपुरा गावों रविवार शाम को तेज सर्द हवाएं चलती जिससे लोग अलाव जलाकर सर्दी से बचते रहे। मान्यगण गांव में बेगन टमाटर हरी सब्जियों की फसल तेज सर्दी से खराब हो गई

https://youtu.be/Mx8FyAUB6ys

ट्रेंडिंग वीडियो