script

Facial Hair Removal: इन घरेलू नुस्खों की मदद से हटाएं चेहरे के अनचाहे बाल, यहां पढ़ें

Published: Jun 30, 2021 11:06:55 am

Submitted by:

Deovrat Singh

Facial Hair Removal: महिलाएं अपनी सुंदरता को चार चांद लगवाने के लिए ब्यूटी पार्लर में हजारों रूपए तक खर्च कर देती है। लेकिन फिर भी कुछ समस्याएं ब्यूटी पार्लर से सिमित समय के लिए ही दूर की जा सकती है।

Apply These 4 facial mask To get Fair skin during Covid-19 lockdown

Beauty Tips: लॉकडाउन के दौरान रंगत निखारने के लिए आजमाएं ये 4 फेशियल मास्क

Facial Hair Removal: महिलाएं अपनी सुंदरता को चार चांद लगवाने के लिए ब्यूटी पार्लर में हजारों रूपए तक खर्च कर देती है। लेकिन फिर भी कुछ समस्याएं ब्यूटी पार्लर से सिमित समय के लिए ही दूर की जा सकती है। महिलाएं अपने चेहरे के बालों से हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहती हैं। चीनी, दही, ओटमील स्क्रब, नींबू का रस और शहद चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा दिलाने में सहायक होते हैं। आइए जानते हैं इन्हे इस्तेमाल करें की पूरी विधि।

यह भी पढ़ें

बाल झड़ने या सफेद होने पर जरूर आजमाएं आंवले के ये घरेलू नुस्खे



1. दो चम्मच नींबू के रस को चार चम्मच शहद में अच्छी तरह मिलाएं। फिर इसे सूती कपडे से या रूई की मदद से चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट के बाद इसे धो ले। इसे सप्ताह में दो बार लगाएं और परिणाम देखें।

2. जौ का दलिया खाने में जितना स्वादिष्ट है उतना ही इसका इस्तेमाल हेयर रिमूव के लिए भी किया जा सकता है। जौ का दलिया आपके चेहरे के बालों को हटाने में मदद करता है। आधा चम्मच जौ के दलिये में आठ बूंद नींबू का रस मिलाएं। इसे अच्छे से मिला कर 15-20 मिनट चेहरे पर लगा रहने दें और फिर साफ़ पानी से धो लें। इसे भी सप्ताह में दो दिन लगाएं।

यह भी पढ़ें

जीवन का आनंद लेना है तो सुबह जल्दी उठने की ऐसे डालें आदत

3. एक चम्मच शहद में दही को अच्छे से मिलाकर चेहरे पर 15 मिनट तक लगा रहने दें। इसे सूखने के बाद चीनी से हल्के हाथों से रगड़कर कर छुड़ाएं। चेहरा धुलने के बाद टोनर या मॉइस्चराइजर जरूर लगाएं।

 

 

4. एक चम्मच चीनी, मकई का आटा और एक अंडा मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर 15 मिनट लगाने के बाद साफ पानी से धो लें। बेहतर परिणाम के लिए ऐसा हफ्ते में दो या तीन बार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

फिट रहने के लिए महिलाओं और पुरुषों को रोज लेनी चाहिए इतनी कैलोरी

5. एक कटोरी मसूर दाल को रात भर के लिए भिगों दे। इसे पीस कर इसमें पिसा हुआ आलू मिला लें। इसे चेहरे पर लगाएं सूखने के बाद इसे धो लें। यह चेहरे के बाल हटाने का कारगर उपाय है।

Web Title: Facial Hair Removal: How to remove hair from face naturally fast

ट्रेंडिंग वीडियो