scriptभीलवाड़ाः नहीं बनी दो पक्षों में सहमति, रायपुर रहा बंद, जानें क्या है मामला | bhilwara Raipur town remain closed | Patrika News

भीलवाड़ाः नहीं बनी दो पक्षों में सहमति, रायपुर रहा बंद, जानें क्या है मामला

locationभीलवाड़ाPublished: Nov 11, 2022 08:07:31 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

रायपुर कस्बे में विवादित गढ़ में 11 नवंबर से 13 नवंबर तक तीन दिवसीय उर्स आयोजन के विरोध में शुक्रवार को रायपुर बंद रहा। बंद के मद्दे नजर पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद थे।

bhilwara Raipur town remain closed

रायपुर कस्बे में विवादित गढ़ में 11 नवंबर से 13 नवंबर तक तीन दिवसीय उर्स आयोजन के विरोध में शुक्रवार को रायपुर बंद रहा। बंद के मद्दे नजर पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद थे।

रायपुर (भीलवाड़ा)। रायपुर कस्बे में विवादित गढ़ में 11 नवंबर से 13 नवंबर तक तीन दिवसीय उर्स आयोजन के विरोध में शुक्रवार को रायपुर बंद रहा। बंद के मद्दे नजर पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान भारी पुलिस तैनात रहा।

विवादित गढ़ में उर्स आयोजन को लेकर उपजे विवाद के समाधान को लेकर इसी सप्ताह में दो बार पुलिस थाना परिसर में शांति समिति की बैठक रखी गई, लेकिन दोनों पक्षों में सहमति नहीं बन सकी। हिन्दूवादी संगठनों का दावा है कि विवादित गढ़ एक नजूल संपत्ति हैं जिसको लेकर हाईकोर्ट में मामला विचाराधीन हैं तथा पूर्व में हुए समझोते के बाद भी पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में उर्स का आयोजन गढ़ परिसर में हो रहा है। इसके विरोध में हिन्दूवादी संगठनों ने तीन दिवसीय रायपुर बंद का आह्वान किया था।

यह भी पढ़ें

फिर हुए रिश्ते शर्मसार: चाचा ने भतीजी के साथ किया बलात्कार

जुलूस के रूप में चादर चढ़ाई
शुक्रवार शाम 4.30 बजे बाद मस्जिद चौक से वर्ग विशेष के लोग जुलूस के रूप में चादर चढ़ाने के लिए कस्बे के मुख्य मार्गो से होते हुए गढ़ पहुंचे। जहां चादर चढ़ाई गई। जुलूस जिन मार्गों से निकला, वहां पर पहले से ही पुलिस जाब्ता तैनात था। मकानों की छतों पर भी पुलिस जाप्ता मुस्तैदी से तैनात रहा।

यह भी पढ़ें

शादी के एक दिन बाद ही भागी दुल्हन, बिचौलिए को 2 लाख देकर की थी कोर्ट मैरिज

डेढ़ सौ जवान तैनात
यहां सुबह सात बजे से ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोवर्धन लाल खटीक के नेतृत्व में तीन पुलिस उप अधीक्षक गोपीचंद मीणा,राहुल जोशी व यातायात शाखा नारायण सिंह की टीमों 150 जवानों के साथ पूरे कस्बे में मोर्चा संभाल रखा था। टीमों में एक दर्जन थाना प्रभारी भी शामिल रहे।

गढ़ में सालों से उर्स का आयोजन हो रहा है, कोरोना संकट के कारण दो वर्ष उर्स का आयोजन नहीं हुआ। बंद के आह्वान को देखते हुए कस्बे में सुरक्षा के पुख्ता बंदोस्त किए गए। दोनों पक्षों के साथ लगातार बातचीत जारी है। कस्बे में पूर्णत: शांति व्यवस्था कायम है।
आदर्श सिधू, जिला पुलिस अधीक्षक, भीलवाड़ा

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8feynn
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो