scriptशहर की सड़कों पर टहल रहा था दस फिट लंबा मगरमच्छ, वीडियो हुआ वायरल | Bhopal news: crocodile on the city road video viral | Patrika News

शहर की सड़कों पर टहल रहा था दस फिट लंबा मगरमच्छ, वीडियो हुआ वायरल

locationभोपालPublished: Aug 26, 2019 12:46:39 pm

Submitted by:

Faiz

-जब पानी छोड़ शहर की सड़क पर टहलता नज़र आया दस फिट लंबा मगरमच्छ
-भोपाल स्थित एक्सिेंस कॉलेज का बताया जा रहा है वीडियो
-वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा खूब वायरल
-इलाके में दहशत का माहौल

viral video

शहर की सड़कों पर टहल रहा था दस फिट लंबा मगरमच्छ, वीडियो हुआ वायरल

भोपाल/ मध्य प्रदेश समेत राजधानी भोपाल में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। नदी नाले उफान पर हैं, जिसके कारण जगह जगह पानी लोगों के घरों और सड़को पर भर रहा है। हालात ये हैं कि, बारिश के चलते उफान पर आए नदी नालों से ज़हरीले सांप और कीड़े मकोड़े लोगों के घरों और इलाकों में देखे जा रहे हैं। हद तो तब हो गई जब भोपाल की सड़क पर 10 फिट लंबा ममगरमच्छ ( Crocodile ) टहलता नज़र आया। एक व्यक्ति ने सड़क पर घूमते हुए मगरमच्छ का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया, जो कुछ ही देर में काफी वायरल भी हो गया।

ये था घटनाक्रम

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो रविवार की रात शहर के कलियासोत डैम के नज़दीक स्थित एक्सिलेंस कॉलेज के सामने का बताया जा रहा है। मगरमच्छ कलियासोत डेम की ओर से सड़क पार करते हुए एक्सिलेंस कॉलेज परिसर में जाता नज़र आया। पानी के बजाय शहर की सड़क पर टहलते नज़र आए मगरमच्छ का वीडियो देखकर हर कोई हैरान हो रहा है। घटना की जानकारी लगने के बाद इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है। क्योंकि, नज़दीक ही शहर में घनी आबादी रहती है।

जानकारी के मुताबिक, रविवार की रात को एक्सीलेंस कॉलेज के पास राहगीर उस समय सकते में आ गए, जब उन्होनें करीब दस फिट लंबे भारी-भरकम मगरमच्छ को कलियासोत डैम से एक्सीलेंस कॉलेज की ओर जाते देखा। हालांकि, कॉलेज प्रबंधन ने रात को ही वन विभाग को घटना की जानकारी दे दी, जिसके बाद वन विभाग की टीम भी रात को ही मौके पर पहुंच गई और तलाश शुरु कर दी। लेकिन, लंबी जद्दोजहद के बाद भी मगरमच्छ का कोई पता नहीं लगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि, कॉलेज परिसर से घूमकर या तो वो नज़दीक के नाले में पहुंच गया या फिर रात के अंधेरे में एक बार फिरसड़क पार करके वो कलियासोत की ओर चला गया गया होगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- traffic rules : ट्रैफिक रूल्स तोड़ना पड़ सकता है जेब पर भारी, इन नियमों को कभी ना करें नज़रअंदाज़


डैम के पास लगाई गई धारा 144

आपको बता दें कि, प्रशासन की ओर से कलियासोत डैम के नज़दीकी इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक, मूसलाधार बारिश के चलते अब तक मध्य प्रदेश में करीब 80 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद से हरकत में आए प्रशासन के आदेश पर उफनते नदी, नालों के आसपास के इलाकों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। इसके बावजूद कलियासोत डैम के आस-पास लोगों की आवाजाही देखने को मिल रही है, जिसके कारण अब प्रशासन नेडेम के नज़दीक जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई का फैसला किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो