OLX पर फ्रॉड : विज्ञापन देखकर 65 हजार में हुई बाइक की डील, रुपये मिलते ही आरोपी बाइक लेकर फरार

OLX पर एर बाइक का सौदा करना राजधानी भोपाल के एक युवक को सौदा करना भारी पड़ गया।

By: Faiz

Published: 21 Jan 2021, 07:41 PM IST

भोपाल/ चीजों को खरीदने और बेचने के डिजिटल प्लेटफॉम OLX पर एर बाइक का सौदा करना राजधानी भोपाल के एक युवक को सौदा करना भारी पड़ गया। दरअसल, भोपाल के युवक ने पंजाब के एक युवक से 65 हजार रुपये में बाइक का सौदा किया था, डील तय होने पर आरोपी ने पंजाब से भोपाल बाइक लेकर आने और रुपये लेकर बाइक देने की बात कही। इसपर भोपाल में बाइक खरीदार युवक राजी हो गया, लेकिन जैसे ही आरोपी को युवक द्वारा 65 हजार रुपए नकद दिये गए, वो रुपये और बाइक लेकर फरार हो गया। हालांकि, ठगी का शिकार हुए युवक ने भोपाल स्थित साइबर सेल में इसकी शिकायत की, जिसके बाद तुरंत ही साइबर सेल द्वारा आरोपी को पंजाब से गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- देशभर में व्यापारियों से 1.25 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर चुकी है महिला, पुलिस शिकायत के बाद कसा शिकंजा


पंजाब से गिरफ्तार युवक को भोाल केन्द्रीय जेल भेजा

साइबर सेल भोपाल के अनुसार भोपाल के शाहपुरा में रहने वाले ब्रजेश जाटव द्वारा पिछले दिनों सोशल एप OLX पर एक एड के जरिये 65 हजार रुपए की कीमत में बाइक खरीदना तय की। ब्रजेश द्वारा सौदा किये जाने के बाद आरोपी रुपए लेने आया, लेकिन रुपये मिलते ही वो बाइक और रुपये लेकर फरार हो गया। ब्रजेश ने इसकी शिकायत साइबर सेल भोपाल को 19 जनवरी को की थी। पुलिस ने शिकायत की जांच के बाद आरोपी हरप्रीत सिंह उर्फ अमन अरोरा को तरनतार पंजाब से गिरफ्तार करके भोपाल ले आई। आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भोपाल स्थित केंद्रीय जेल भेज दिया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- MPPEB के ग्रूप 2 के सब ग्रुप 4 का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड


इस तरह दिया ठगी की वारदात को अंजाम

आरोपी हरप्रीत ने OLX पर बाइक बेचने के लिए अमन अरोरा नाम से विज्ञापन दिया। ब्रजेश को एड में दिखाई गई बाइक पंसद आई। उसके बाद उसने हरप्रीत से संपर्क किया। कुछ देर बातचीत के बाद दोनो के बीच 65 हजार रुपए में बाइक का सौदा तय हो गया। हरप्रीत पंजाब से बाइक लेकर भोपाल उसे बेचने के लिए आया। यहां रुपये लेकर दनो ने अनुबंध पत्र भी बनवा लिया, इसके बाद मौका पाते ही हरप्रीत चुपचाप से बाइक और रुपए लेकर फरार हो गया। उसके बाद उसने अपना मोबाइल फोन भी बंद कर लिया। इसपर ब्रजेश को शक हुआ, तो तुरंत ही उसने आरोपी हरप्रीत के खिलाफ साइवर सेल में शिकायत दर्ज कराई।

 

लोकायुक्त ने किया 50 हजार रिश्वत लेते रेंजर को रंगेहाथ गिरफ्तार - video

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned