scriptपति पत्नी हनीमून विवाद/ सुहागरात पर घूंघट में नहीं थी दुल्हन तो पति ने लगा दी तलाक की अर्जी | bride was not in the veil honeymoon husband applied for divorce | Patrika News
भोपाल

पति पत्नी हनीमून विवाद/ सुहागरात पर घूंघट में नहीं थी दुल्हन तो पति ने लगा दी तलाक की अर्जी

सुहागरात पर नहीं शरमाई दुल्हन, पति ने 2 साल बाद लगाई तलाक की अर्जी।

भोपालSep 27, 2019 / 01:48 pm

Faiz

divorce news

सुहागरात पर घूंघट में नहीं थी दुल्हन तो पति ने लगा दी तलाक की अर्जी

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पति ने फैमिली कोर्ट में अपनी पत्नी से तलाक की अर्जी लगाई है। वजह सिर्फ इतनी थी कि, सुहागरात के वक्त जब पति अपने कमरे में गया तो वहां पत्नी के सर पर घूंघट नहीं था और जब पति ने अपनी पत्नी को छुआ तो वो शर्माई नहीं। पति द्वारा अर्जी में न्यायधीष से सुहागरात के दिन ही पत्नी के चरित्र पर आरोप लगाया। कोर्ट ने पति की अर्जी सुनने के बाद उसकी मनोचिकित्सक द्वारा काउंसलिंग कराई, जिसमें कई चौकाने वाले खुलासे हुए हैं। हालांकि, मामला अभी कोर्ट में ही विचाराधीन रखा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- PM मोदी ने लॉन्च किया Fit India Movement तो मध्य प्रदेश ने साइकल चलाकर की शुरुआत


परिवार के दबाव में निकाल दिए दो साल

हालांकि, दोनो की शादी को 2 साल बीत चुके हैं और अब पति द्वारा याचिका दायर किये जाने का कारण बताते हुए पति ने कहा कि, उसकी शादी 2017 में हुई थी, लेकिन इतने दिनों से वो परिवार के दबाव के कारण कोई फैसला नहीं ले पा रहा था। पति को अपनी पत्नी से इस बात की नाराज़गी है कि, जब शादी की पहली रात पति कमरे में पहुंचा तो दुल्हन घूंघट में नहीं थी और जब उसके पास गया तो वो शरमाई भी नहीं। ये बात दूल्हे को को बुरी लग गई। जब से ही उसने अपनी पत्नी पर शक करना शुरु कर दिया था। हालांकि, परिवार के दबाव में आकर जैसे-तैसे दो साल तो काट दिए, लेकिन अब तलाक के लिए फैमिली कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- डायबिटीज से पाना है निजात तो रोज़ाना करें ये व्यायाम, शुगर लेवल रहेगा बेलेंस


इसलिए लेना चाहता है पत्नी से तलाक

याचिकाकर्ता पति ने अपनी अर्जी में पत्नी का चरित्र खराब होने का भी दावा किया है। पति का आरोप है कि, उसकी पत्नी का दूसरे पुरुषों के साथ भी संबंध हैं। कोर्ट ने मनोचिकित्सक से पति की काउंसलिंग कराई, तो सामने आया कि, पति ने सुहागरात को लेकर एक फिल्मी धारणा बना रखी थी, जैसी उसने फिल्मों में देखी थी। हालांकि, हकीकत में उसके साथ वैसा कुछ नहीं हुआ। उसने कल्पना की थी कि, जब वो पहली बार दुल्हन के कमरे में जाएगा तो उसकी पत्नी घूंघट औढ़कर बैठी होगी , जब वो उसके करीब जाएगा तो, पत्नी शरमा जाएगी, लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं हुआ, जिसके कारण वो डिप्रेशन में चला गया और वो अपनी पत्नी को चरित्रहीन मानना शुरु कर दिया।

Home / Bhopal / पति पत्नी हनीमून विवाद/ सुहागरात पर घूंघट में नहीं थी दुल्हन तो पति ने लगा दी तलाक की अर्जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो