scriptसीडीएस रावत ने कहा था- मुझ पर भगवान की कृपा, दो बार बच चुका हूं… | CDS Rawat had said- God's grace on me, I have survived twice... | Patrika News

सीडीएस रावत ने कहा था- मुझ पर भगवान की कृपा, दो बार बच चुका हूं…

locationभोपालPublished: Dec 09, 2021 08:40:07 am

Submitted by:

deepak deewan

दो बार हेलिकॉप्टर क्रैश में बच चुके थे सीडीएस बिपिन रावत
 

rawat.png
अर्जुन रिछारिया इंदौर. बुधवार को हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत की मौत के बाद हर कोई गमगीन हो उठा है. वे बेहद बहादुर सैनिक के रूप में जाने जाते थे. हैरत की बात तो यह है कि वे पहले भी हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो चुके थे और हर बार मौत को मात देकर सुरक्षित निकल आए थे. वे कितने हिम्मती थे इस बात का उदाहरण इंदौर के डेली कॉलेज में हुए एक कार्यक्रम में देखने को मिला था। दो हेलिकॉप्टर हादसे झेलने के बाद भी वे कभी इनसे डरते नहीं थे, बल्कि इन्हें अपने आर्मी जीवन का हिस्सा मानते थे।
डेली कॉलेज में शेयर किए थे जीवन के अनुभव
वर्ष 2017 में दिसंबर में सीडीएस बिपिन रावत इंदौर आए थे. वे डेली कॉलेज के एनुअल अवॉर्ड फंक्शन में रावत मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे थे। इस दौरान यहां उन्होंने अपने जीवन के अनेक अनुभव शेयर किए थे.
Must Read- ओमिक्रान अलर्ट- लॉकडाउन पर सीएम का बड़ा बयान

cds.png
कहा—भगवान की कृपा से दो हेलिकॉप्टर हादसों में बच चुका हूं…
वे यहां प्रिसिंपल नीरज कुमार बधौतिया के घर पर डिनर के लिए भी पहुंचे थे. डिनर के समय उन्होंने स्कूल के बरसर हर्षवर्धन को बताया था कि वे दो बार हेलिकॉप्टर क्रैश में बच चुके हैं। वे कह रहे थे हर बार भगवान की कृपा रही वरना पता नहीं क्या होता।
सफलता के तीन मंत्र बता गए थे रावत
सीडीएस बिपिन रावत ने विद्यार्थियों को देशसेवा के लिए खासा प्रेरित किया. उन्होंने विद्यार्थियों को सफलता के मूलमंत्र भी बताए थे. उन्होंने तीन बातों पर सबसे ज्यादा जोर दिया था—
1. कंट्री फर्स्ट : देश सबसे पहले बाकी सब बाद में। यह ध्येय वाक्य जीवन में हमेशा याद रखो।
2. असफलता देती है ताकत: असफलता से कभी मत डरो। उससे तो हमें हर बार कुछ नया सीखना चाहिए।
3. कठिन चुनो, सही चुनो: रास्ता कठिन हो और सही हो तो उसे ही चुना। आसान और गलत रास्ते को मत चुनो।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8652jq

ट्रेंडिंग वीडियो