scriptओमिक्रान अलर्ट- लॉकडाउन पर सीएम का बड़ा बयान | CM's big statement on lockdown | Patrika News
भोपाल

ओमिक्रान अलर्ट- लॉकडाउन पर सीएम का बड़ा बयान

ओमिक्रान ने बढ़ाई मुश्किल

भोपालDec 08, 2021 / 08:36 am

deepak deewan

lockdown.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते सरकार अलर्ट मोड पर है. खुद सीएम शिवराजसिंह ने तीसरी लहर आने की आशंका जताते हुए कलेक्टरों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. इससे निपटने की तैयारी पर गाइडलाइन भी दी गई है. इसके साथ ही लॉकडाउन की आशंका पर भी सीएम का बड़ा बयान सामने आया है.

शिवराजसिंह बोले— पूरे प्रदेश में सजगता आवश्यक, हमारा प्रयास है कि लॉकडाउन की स्थिति न बने
कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रान के सामने आने के बाद सरकार की चिंता बढ़ गई है. प्रदेश के सीमावर्ती तीन राज्यों राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र में ओमिक्रान के मरीज मिलने के बाद प्रदेश सरकार ने सक्रियता दिखाते हुए लगातार अपडेट लेने का काम शुरु कर दिया है. अब मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने कहा है कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर आने की संभावना है. इसलिए पूरे प्रदेश में सजगता और सतर्कता आवश्यक है. हमें मास्क, सोशल डिस्टेसिंग और शतप्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कर कोरोना वायरस का सामना करना है. हमारा प्रयास है कि लॉकडाउन की स्थिति न बने.

 

corona2.jpg

सीएम शिवराजसिंह के इस बयान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि अभी प्रदेश सरकार राज्य में लॉकडाउन लगाने पर विचार नहीं कर रही है. राज्य सरकार स्थिति पर नजर रखते हुए कोरोना संक्रमण रोकने के अन्य उपायों पर ही सख्ती से अमल करने की लाइन पर ही चल रही है. इसके लिए टीकाकरण पर सबसे ज्यादा जोर दिया जा रहा है.

राजधानी भोपाल में भी सेंपलिंग की संख्या बढ़ा दी गई है. जिले में रोज होनेवाले सेंपलों की संख्या बढ़ाकर पांच हजार कर दी गई है. मंगलवार को जिले में 5271 सेंपल लिए गए. टीकाकरण के लिए प्रदेश में महावेक्सीनेशन अभियान भी चलाया जा रहा है. बुधवार को भी महावेक्सीनेशन अभियान के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने अपने मंत्रियों को ग्राउंड पर उतरकर अपनी आंखों से व्यवस्थाओं का जायजा लेने को भी कहा है.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो