सड़कों पर दहशत : महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं राजधानी, 3 घंटे में 2 के गले से छीनी चेन

सड़कों पर दहशत : महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं राजधानी, 3 घंटे में 2 के गले से छीनी चेन
सड़कों पर दहशत : महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं राजधानी, 3 घंटे में 2 के गले से छीनी चेन

KRISHNAKANT SHUKLA | Updated: 23 Aug 2019, 11:31:15 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

chain snatching incidents : तीन घंटे के अंतराल में हुई दो लूट की घटना के बाद पुलिस ने लुटेरों को पकडऩे शहरभर में घेराबंदी की, लेकिन एक भी लुटेरा हाथ नहीं लगा। जबकि घटना के सीसीटीवी फुटेज तक पुलिस के पास हैं। शहर में बढ़ती लूट की घटनाओं ने पुलिस के सुरक्षा दावों की पोल खोल दी है।

भोपाल. बाइक सवार लुटेरों ने गुरुवार को तीन घंटे के अंदर शहर के अलग-अलग इलाकों में सिलसिलेवार दो महिलाओं के साथ चेन लूट की वारदात को अंजाम देकर दहशत फैला दी। लुटेरों के दुस्साहस के कारण महिलाएं जेवर पहनकर घर से बाहर निकलने में डर रही हैं।


MUST READ : आसमान में छाये बादल, कुछ हिस्सों में 3 दिन तेज बारिश का अनुमान

 

गुरुवार सुबह तीन घंटे के अंतराल में हुई दो लूट की घटना के बाद पुलिस ने लुटेरों को पकडऩे शहरभर में घेराबंदी की, लेकिन एक भी लुटेरा हाथ नहीं लगा। जबकि घटना के सीसीटीवी फुटेज तक पुलिस के पास हैं। शहर में बढ़ती लूट की घटनाओं ने पुलिस के सुरक्षा दावों की पोल खोल दी है।

 

सडक़ से पुलिस गायब, लुटेरे सक्रिय : शहर की सडक़ों पर पुलिस की चैकिंग पूरी तरह बंद हो चुकी है। कोई घटना होने के बाद पुलिस सडक़ पर दिखती है। इसका फायदा लुटेरे, बदमाश वारदातों को अंजाम देकर उठा रहे हैं। पुलिस घटना के बाद इनकी पहचान के लिए मशक्कत करती है।

 

MUST READ : पति की बेवफाई से दुखी महिला डॉक्टर रेलवे ट्रैक पर लेटी, ट्रेन आने के डेढ़ मिनट पहले DSP ने बचाया


घटना-1 : कोतवाली थाने से महज 100 मी. दूर महिला की चेन छीन ले भागे

पंजाब नेशनल बैंक मारवाड़ी रोड निवासी 34 वर्षीय स्वाति पति गौतम गर्ग गृहिणी हैं। उनके पति की गौतम ज्वेलर्स नाम से दुकान हैं। गुरुवार सुबह करीब सवा सात बजे स्वाति बेटे को स्कूल भेजने कोतवाली थाने से करीब 100 मीटर दूर बालाजी कार्ड की दुकान के पास खड़ी थीं। उन्हें पता चला कि बस निकल गई है। वह मोबाइल में जीपीएस के जरिए बस की लोकेशन ट्रेस कर रही थीं।

 

MUST READ : 8 महीनों में मिले डेंगू के 98 मरीज, 6 और डेंगू मरीजों को हुई पुष्टि

 

इसी बीच काले रंग की बाइक पर सवार लुटेरा उनके सामने आकर खड़ा हो गया, जबकि दूसरा लुटेरा बाइक के पीछे-पीछे पैदल आया। पैदल आया लुटेरा स्वाति के पास पहुंचा। वह कुछ समझ पातीं इसके पहले लुटेरा उनके गले से सोने की चेन खींचकर पास में बाइक लिए खड़े बदमाश के साथ भाग निकला। स्वाति ने पुलिस को बताया सोने की चेन करीब 24 ग्राम की थी। यह पूरी घटना पास ही में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

 

 

छात्र पर हमला कर मोबाइल-नकदी लूटी

पिपलानी इलाके में पुलिस परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र पर स्कूटर सवार लुटेरों ने हमलाकर मोबाइल-नकदी लूट ली। लुटेरों के हमले में छात्र को चोट आई है। जानकारी के मुताबिक जेके रोड निवासी 22 वर्षीय विजय बुंदेला 20 अगस्त की रात करीब 9.40 बजे पैदल घर जा रहा था। अजंता कॉम्प्लेक्स मंदिर के पास स्कूटर सवार लुटेरों ने उसके साथ मारपीट करते हुए मोबाइल एवं पांच सौ रुपए छीन लिए।

 

MUST READ : weather update : अब मॉनसून तोड़ेगा 10 साल का रेकॉर्ड, बारिश का कोटा पूरा

 

घटना-2 : किराने का सामान लेकर लौट रही कॉन्ट्रेक्टर की पत्नी को लूटा

एचआईजी ई-7 अरेरा कॉलोनी निवासी 50 वर्षीय नीलम दुबे गृहणी हैं। उनके पति चंद्रधीर दुबे सिविल कॉन्ट्रेक्टर हैं। गुरुवार सुबह करीब सवा दस बजे नीलम कॉलोनी की दुकान से किराना लेकर पैदल घर लौट रही थीं। वह घर के पास पहुंची ही थीं कि उनके सामने से एक बाइक में सवार दो युवक निकले।

 

MUST READ : Janmashtami song mp3 : जन्माष्टमी के सुपरहिट भजन और गानों की देखिये पूरी लिस्ट

 

बाइक सवार थोड़ी दूर गए, इसके बाद वह लौटकर वापस आ गए। नीलम कुछ समझ पातीं इससे पहले बाइक में पीछे बैठे लुटेरे ने उनके गले से सोने की चेन छीन ली। नीलम को यह सोने की चेन उनकी मां ने 20 साल पहले उपहार में दी थी। लुटेरा सफेद कलर की शर्ट पहना था। लुटेरों की पहचान के लिए पुलिस इलाके के सीसीटीवी खंगाल रही है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned