scriptनगर निगम चुनाव की तैयारी तेज : कांग्रेस ने किया 12 प्रभारियों का ऐलान, प्रत्याशी चयन समिति भी बनाई | Congress announced 12 incharge name for Municipal Corporation election | Patrika News
भोपाल

नगर निगम चुनाव की तैयारी तेज : कांग्रेस ने किया 12 प्रभारियों का ऐलान, प्रत्याशी चयन समिति भी बनाई

नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस जिला स्तर पर करेगी उम्मीदवार का चयन, अध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष की मौजूदगी में कमेटियां तय करेंगी फाइनल नाम।

भोपालDec 14, 2020 / 05:07 pm

Faiz

news

नगर निगम चुनाव की तैयारी तेज : कांग्रेस ने किया 12 प्रभारियों का ऐलान, प्रत्याशी चयन समिति भी बनाई

भोपाल/ मध्य प्रदेश में महापौर पद का आरक्षण होने के बाद अब नगरीय निकायों के चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द ही होने वाला है। इस संबंध में मध्य प्रदेश कांग्रेस ने चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस ने प्रदेशभर के लिए अपने 12 प्रभारियों का ऐलान कर दिया है। साथ हीय भी तय किया है कि, उम्मीदवारों का चयन करने का फैसला जिला स्तर पर गठित कमेटियां ही लेंगी। कमेटी में स्थानीय निकाय अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष को शामिल किया जाएगा।

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने प्रेस वार्ता के जरिये दी। मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा इस फार्मूले को हरी झंडी दी है, जिसके तहत स्थानीय स्तर पर ही उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इसके लिए कमेटियां भी गठित की जा रही हैं। कमेटियों में एक महिला सदस्य को भी शामिल किया जाएगा। कमेटी प्राथमिकता के आधार पर सिंगल नाम का चयन कर प्रदेश कमेटी को भेजेगी। प्रदेश कमेटी से स्वीकृति प्राप्त होने के बाद उम्मीदवारे के नाम की घोषणा होगी।

 

पढ़े ये खास खबर- 3 मरीजों की मौतों के बाद होगा बड़ा बदलाव, मंत्री बोले- हमीदिया में शिफ्ट होगा सुल्तानिया अस्पताल


प्रभारी और सह प्रभारियों का ऐलान

news

इसके साथ ही सोमवार को 12 निकायों के लिए कमेटियों का गठन करते हुए प्रभारियों के नामों का ऐलान भी कर दिया गया है। इसके साथ, इन निकायों में प्रभारी और सह प्रभारियों को नियुक्त भी करक दिया गया है। भोपाल नगर निगम के चुनाव के लिए पूर्व मंत्री और जबलपुर पूर्व से विधायक लखन घनघोरिया को प्रभारी बनाया गया है, जबकि कमेटी में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, विधायक आरिफ अकील, आरिफ मसूद, अरुण श्रीवास्तव और मांडवी चौहान को शामिल किया गया है।

 

पढ़े ये खास खबर- सनसनीखेज घटना : मां ने पहले अपने बच्चों को फंदे पर लटकाया, फिर खुद भी लगा ली फांसी


निकाय स्तर पर जारी किया जाएगा संकल्प पत्र

संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने ये भी बताया कि, कांग्रेस निकाय चुनाव शहरी विकास के संकल्प के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी। इसके लिए हर निकाय का अलग-अलग संकल्प पत्र बनाया जाएगा। आपको बता दें कि, कांग्रेस ने इससे पहले 2018 के विधानसभा और 2020 के उप-चुनाव में भी विधानसभा वार संकल्प पत्र जारी किये थे।

 

‘केंद्र सरकार ने किसानों के हित में लागू किया कृषि कानून’, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y2gqr

Home / Bhopal / नगर निगम चुनाव की तैयारी तेज : कांग्रेस ने किया 12 प्रभारियों का ऐलान, प्रत्याशी चयन समिति भी बनाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो