एक बार फिर CM हाउस और राजभवन में कोरोना की दस्तक, रविवार को राजधानी में मिले कोरोना के 274 पॉजिटिव

CM हाउस और राजभवन में एक बार फिर कोरोना की दस्तक, जानिए शहर के किन किन प्रचिष्ठानों तक पहुंचा संक्रमण।

By: Faiz

Published: 20 Sep 2020, 02:36 PM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश में जहां एक तरफ कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं, राजधानी भोपाल में संक्रमण को लेकर हालात बेकाबू हैं। संक्रमण की तेजी से बढ़ती रफ्तार की बानगी इसी बात से समझी जा सकती है कि, एक बार फिर सीएम हाउस और राजभवन में कोरोना ने दस्तक दे दी है। वहीं, रविवार को राजधानी भोपाल में 274 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP Corona Update : 2607 नए संकर्मितों के साथ 1 लाख के पार हुए केस, आज 42 लोगों ने गवाई जान


इन प्रतिष्ठानों तक पहुंचा संक्रमण

जानकारी के मुताबिक, सीएम हाउस में एक बार फिर एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। वहीं, राजभवन में भी एक कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इसके अलावा, शहर के गांधी मेडिकल कॉलेज में 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई, भोपाल एम्स में 1, जेपी अस्पताल से 2, आरकेडीएफ अस्पताल में 1, ईएमई सेंटर में 3, मिलिट्री कैम्प में 2, 25वीं बटालियन में 2, गौरवी सेंटर में 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- नवरात्रि पर जारी सरकारी गाइडलाइन पर सवाल, मूर्तिकार बोले- कम समय में कैसे सूखेंगी मूर्तियां


भोपाल में आज फिर मिले 274 नए पॉजिटिव

राजधानी भोपाल में जहां शनिवार को एक दिन के सबसे ज्यादा 307 नए पॉजिटिव केस सामने आए थे। वहीं रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, शहर में 274 नए संक्रमित मिले। चौकाने वाली बात यह है कि एक दिन में पॉजिटव 13.5 फीसद की दर से मिले। ये दर एक दिन में अब तक की सबसे अधिक है। भोपाल में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 16040 हो गई है। जबकि, संक्रमण का शिकार होकर अब तक 373 मरीज अपनी जान गवा चुके हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- SDM से बदसुलूकी पड़ेगी प्रदेश पर भारी! राज्य प्रशासनिक सेवा संघ ने शुरु की बेमियादी हड़ताल


भोपाल में रात 8 बजे बंद कराईं दुकानें

गृह मंत्रालय ने शनिवार से प्रदेशभर में खाने-पीने और मेडिकल को छोड़कर सभी तरह की दुकानें रात 8 बजे तक बंद कराने के निर्देश जारी किये हैं। राजधानी भोपाल में इस आदेश का पालन शनिवार से ही शुरु किया जा चुका है। हालांकि, रविवार को खाने-पीने और शराब दुकानें देर रात कोले जाने का विरोध भी शुरू हो गया है।

coronavirus
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned