scriptSDM से बदसुलूकी पड़ेगी प्रदेश पर भारी! राज्य प्रशासनिक सेवा संघ ने शुरु की बेमियादी हड़ताल | State administrative service association begins indefinite strike mp | Patrika News

SDM से बदसुलूकी पड़ेगी प्रदेश पर भारी! राज्य प्रशासनिक सेवा संघ ने शुरु की बेमियादी हड़ताल

locationभोपालPublished: Sep 19, 2020 08:03:59 pm

Submitted by:

Faiz

युवा कांग्रेस नेता द्वारा छिंदवाड़ा में एसडीएम से की गई बदसुलूकी के चलते राज्य प्रशासनिक सेवा संघ ने विरोध स्वरूप प्रदेशभर में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है।

news

SDM से बदसुलूकी पड़ेगी प्रदेश पर भारी! राज्य प्रशासनिक सेवा संघ ने शुरु की बेमियादी हड़ताल

भोपाल/ मध्य प्रदेश की सरकारी सेवाओं पर सोमवार से बुरा असर पड़ सकता है। वजह है युवा कांग्रेस नेता द्वारा छिंदवाड़ा में एसडीएम से की गई बदसुलूकी। घटना के अगले दिन राज्य प्रशासनिक सेवा संघ ने विरोध स्वरूप प्रदेशभर में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। राज्य प्रशासनिक सेवा संघ के प्रदेशभर के 450 से ज्यादा अफसरों समेत तहसीलदार पटवारी और आरआई ने आज से काम बंद शुरू कर दिया है। छिंदवाड़ा में 2 दिन पहले कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन के दौरान चौरई SDM सी.पी पटेल के मुंह पर कालिख पोत दी थी।

बता दें कि, पूर्व विधायक चौधरी गंभीर सिंह और युवक कांग्रेस नेता बंटी पटेल के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय पर बाढ़ पीड़ित लोगों और किसानों को मुआवजा न मिलने को लेकर प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी करते हुए कांग्रेस नेताओं ने विरोध स्वरूप एसडीएम सी.पी पटेल के चेहरे पर कालिख पोत दी थी। घटना के बाद से ही इस मुद्दे पर जमकर राजनीति तो शुरु हो ही गई, साथ ही राज्य प्रशासनिक सेवा संघ के अफसरों में खासा नाराजगी बढ़ने लगी। यही वजह है कि, संघ के अफसरों द्वारा आज से काम बंद शुरू कर दिया है, जिसका खासा असर सोमवार से प्रदेश में देखने को मिल सकता है।

 

पढ़ें ये खास खबर- रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर : अब चलती ट्रेन में भी दर्ज होगी FIR, मिलेंगी कई सुविधाएं


दोषियो पर हो कार्रवाई और अफसरों को मिले सुरक्षा- मांग

अनिश्चितकालीन हड़ताल को समर्थन देने वाली राज्य प्रशासनिक सेवा संघ की महासचिव मालिका ने रकार से मांग करते हुए कहा कि, छिंदवाड़ा की घटना निंदनीय है, जिसे लेकर प्रदेश का पूरा प्रशासनिक अमला आक्रोषित है। इसी के चलते अनिश्चितकालीन हड़ताल घोषित की गई है। संघ की सरकार से मांग है कि, छिंदवाड़ा एसडीएम के साथ दुर्व्यवहार में शामिल सभी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाए। साथ ही, राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसरों को 3-1 गार्ड की सुरक्षा दी जाए और मजिस्ट्रेट रेंक के अफसरों को बत्ती दी जाए।

 

पढ़ें ये खास खबर- बिजली बिल वसूली के बदले नियम : अब 1 महीने देरी से नहीं बल्कि इस तरह होगी रीडिंग


कोविड ड्यूटी में शामिल अफसर जारी रखेंगे सेवाएं

संघ ने कहा कि, ये बात सच है कि, एसडीएम के साथ हुए दुव्यवहार से प्रदेश का पूरा प्रशासनिक अमला गुस्से में है। प्रशासनिक सेवा के अफसर पर इस तरीके से लोगों का गुस्सा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, इसी के चलते आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की गई है। हालांकि राज्य प्रशासनिक सेवा संघ ने ये साफ किया कि, इन दिनों प्रदेश कोरोना संकट से जूझ रहा है, ऐसे में कोविड रिलीफ के कार्यों में लगे अफसर अपनी सेवाएं जारी रखेंगे। ताकि, संकट की इस घड़ी में लोगों को इस परेशानी का सामना न करना पड़े। हालांकि, मन से ये भी विरोध में शामिल हैं। इसके अलावा, प्रदेश की अन्य प्रशासनिक सेवाएं प्रभावित होंगी। राज्य प्रशासनिक सेवा की ओर से राजधानी भोपाल में रैली निकालकर भी अपना गुस्सा जाहिर करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो