कांग्रेस ने बदले एमपी के तीन जिलाध्यक्ष, इन नेताओं को सौंपी कमान

कई सालों से जमे हुए थे दो जिलाध्यक्ष, विदिशा में जिला अध्यक्ष कमल सिलाकारी की स्थानीय विधायक से नहीं बैठ रही थी पटरी।

By: deepak deewan

Published: 21 Jul 2021, 04:19 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में कांग्रेस के तीन जिलाध्यक्ष बदल दिए गए हैं। इस संबंध में आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने आदेश जारी कर दिया है। कांग्रेस के जिन तीन जिलाध्यक्षों को बदला गया है उनमें से दो जिलाध्यक्ष करीब 10 सालों से जमे हुए थे। उनके स्थान पर जिलाध्यक्षों के रूप में जो नियुक्तियां की गई हैं वे अपेक्षाकृत युवा भी हैं।

पेगासस जासूसी मामले में राजनैतिक घमासान, कमलनाथ ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

जिलाध्यक्षों में बदलाव के बारे में आल इंडिया कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। केसी वेणुगोपाल के हस्ताक्षरित पत्र के अनुसार पन्ना में श्रद्धा पाठक, विदिशा में निशंक जैन और भिंड में मानसिंह कुशवाहा को जिला कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। तीनों नए जिलाध्यक्षों की नियुक्ति तुरंत प्रभाव से लागू की गई है।

पहले दुल्हन के प्रेमी को गोली मारी, फिर दूल्हे ने लिए सात फेरे

विदिशा के निवृत्तमान अध्यक्ष कमल सिलाकारी कुछ माह पूर्व ही जिला अध्यक्ष बने थे पर पन्ना में दिव्यारानी सिंह और भिंड में जयश्रीराम बघेल कई सालों से जिलाध्यक्ष पद पर थे। कमल सिलाकारी की स्थानीय विधायक शशांक भार्गव से पटरी नहीं बैठ रही थी और उन्होंने इस्तीफे की पेशकश भी की थी. नए जिलाध्यक्ष निशंक जैन गंजबासौदा के पूर्व विधायक रह चुके हैं और प्रदेश कांग्रेस महासचिव भी हैं। वे कमलनाथ के कट्टर समर्थक माने जाते हैं।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned