scriptसावधान: फोन पर आती है लड़की की सुंदर आवाज, Truecaller पर ‘Terrorist’ नाम से सेव है नंबर | fake call alert beautiful voice girl truecaller said Terrorist | Patrika News
भोपाल

सावधान: फोन पर आती है लड़की की सुंदर आवाज, Truecaller पर ‘Terrorist’ नाम से सेव है नंबर

फोन नंबर से रहें सावधान: आती है लड़की की सुंदर आवाज, Truecaller पर ‘Terrorist’ नाम से सेव है नंबर

भोपालNov 14, 2019 / 02:17 pm

Faiz

fake call

सावधान: फोन पर आती है लड़की की सुंदर आवाज, Truecaller पर ‘Terrorist’ नाम से सेव है नंबर

भोपाल/ मध्य प्रदेश समेत देशभर में इन दिनों रक्षा विभाग के निर्देशों के अनुसार, साइबर सेल द्वारा कॉलर्स को निर्देश जारी किये गए हैं कि, किसी भी अननोन नंबर से फोन आने पर काफी सतर्क रहें। वो फेक कॉल आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे ही, एक फोन नंबर को लेकर सूचना भी जारी की गई है कि, इस नंबर या ऐसे ही किसी अन्य नंबर से फोन आने से पहले सतर्क हो जाएं। सोशल मीडिया पर भी ऐसे ही कुछ नंबर्स को लेकर काफी चर्चाएं हैं। कोई इन्हें पाकिस्तानी नंबर कह रहा है, तो कोई फर्जी तरीके से बैंक डिटेल लेने वाले लोग कह रहा है। ऐसा भी कहा जा रहा है, कि कोई लड़की अपनी मीठी बातों के झांसे में लेकर रिझाना और बाद में पैसे एंठ लेती है। फिलहाल, मध्य प्रदेश के साथ देशभर में ऐसे फोन नंबर्स से सतर्क रहने की अपील की गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- WhatsApp Alert: इन यूजर्स को हमेशा के लिए बैन करने जा रहा है व्हाट्सएप, हो जाएं सतर्क


truecaller पर ‘टेररिस्ट’ के नाम से सेव ये नंबर

इन दिनों सोशल मीडिया पर 093729864241 नंबर काफी चर्चाओं में है। Truecaller पर यह ‘टेररिस्ट’ के नाम से सेव है। जब इस बारे में एक टेलिकॉम अधिकारी से बात की गई तो उनका कहना था कि यह एक प्रकार की फिशिंग काल है, जो कही प्राक्सी सर्वर से होती है। इसे एक प्रकार का कलेक्ट काल भी कह सकते हैं। इसे रिसीव करने पर मोबाइल का बैलेंस खत्म हो सकता है। कभी कभी पूरी कॉल होने के बाद मिस्ड कॉल पर भी पैसे कट जाते हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- आखिर किसके खाते में जा रही है आपके LPG सिलेंडर की सब्सिडी, ऐसे करें Check


यहां से सामने आईं अब तक शिकायतें

अधिकारी का कहना है कि, इस प्रकार की काल आने की शिकायतें अब तक मध्य प्रदेश समेत छत्तीसगढ़, दिल्ली, पंजाब से आ चुकी है। यह काल किसी के भी नंबर पर आ रही है जिनमें मीडियाकर्मी, पॉलिटिशियंस, पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि किसी ने इस नंबर को अपने मोबाइल में टेरेरिस्ट नाम से सेव किया होगा, यही कारण है कि Truecaller पर यह इसी नाम से दिख रहा है। Truecaller पर इस नंबर की लोकेशन विदेशी बताता है, लेकिन हैरानी की बात ये है कि, सामने से बात करने वाली सुंदर आवाज इंडियन लगती है। लेकि, अब तक इस बात की पुष्टी नहीं है कि, आखिर ये नंबर कहां का है।

Home / Bhopal / सावधान: फोन पर आती है लड़की की सुंदर आवाज, Truecaller पर ‘Terrorist’ नाम से सेव है नंबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो