scriptगर्म पानी के साथ खा लें ये दवा, शरीर से गलकर बाहर निकल आएगी पथरी-कीमत सिर्फ 40 | galblader and kidney stone treatment in hindi | Patrika News

गर्म पानी के साथ खा लें ये दवा, शरीर से गलकर बाहर निकल आएगी पथरी-कीमत सिर्फ 40

locationभोपालPublished: Jul 25, 2019 01:34:40 pm

Submitted by:

Faiz

stone treatment in hindi : पथरी को जड़ से खत्म करने वाली ये चमत्कारी दवा सिर्फ 30 से 40 रुपए में आपको बाज़ार में उपलब्ध हो जाएगी। बता दें कि, प्रयोग के बाद सामने आया कि, इस दवा के सेवन से कम से कम एक दिन में पथरी के दर्द में आराम हो जाता है। शोध किए गए लोगों में सबसे ज्यादा समय में ठीक होने वाले शख्स को पांच दिन का समय लगा था।

health news

गर्म पानी के साथ खा लें ये दवा, शरीर से गलकर बाहर निकल आएगी पथरी-कीमत सिर्फ 40

भोपालः जिन लोगों का अब तक ये मानना है कि, पथरी का ऑपरेशन के सिवा कोई इलाज नहीं है, तो आज वो लोग इस खबर को ज़रूर पढ़ें। पूरी तरह आजमाए हुए इस तरीके को पढ़ने के बाद आपको ये लगने लगेगा कि, पथरी गलकर भी निकल सकती है। ये तरीका पूरी तरह आजमाया हुआ है वो सिर्फ एक पर नहीं अनेक मरीजों पर। एक दवा से शरीर की पथरी गलकर बाहर निकल जाती है। अब आप यह सोच रहे होंगे कि, इतनी कारगर दवा तो काफी मेहंगी होगी, तो आपकी इस चिंता को दूर करते हुए हम आपको बता दें कि, ये चमत्कारी दवा मात्र 30 से 40 रुपए में आपको बाज़ार में उपलब्ध हो जाएगी। बता दें कि, प्रयोग के बाद सामने आया कि, इस दवा के सेवन से कम से कम एक दिन में पथरी के दर्द में आराम हो जाता है। शोध किए गए लोगों में सबसे ज्यादा समय में ठीक होने वाले शख्स को पांच दिन का समय लगा था। तो आइये जानते इस चमत्कारी दवा के बारे में…।

 

पढ़ें ये खास खबर- ये चीज खाने के बाद आपकी पाचन शक्ति हो जाएगी इतनी मज़बूत की कुछ भी कर लेंगे डाइजेस्ट

 

जानिए कोनसी है यह चमत्कारी दवा

ये कुछ और नहीं ये है गुडहल के फूलों का पाउडर अर्थात इंग्लिश में कहें तो ( Hibiscus powder ) । ये पाउडर बहुत आसानी से पंसरी से मिल जाता है। अगर आप गूगल पर Hibiscus powder नाम से सर्च करेंगे तो आपको अनेक जगह ये पाउडर ( online ) मिल भी जायेगा और जब आप इसको मंगवाए तो इसको देखिएगा ( organic hibiscus powder ) क्योंकि आज कल बहुत सारी कंपनिया organic भी ला रहीं हैं तो वो बेस्ट रहेगा। कुल मिलाकर बात ये है के इसकी उपलबध्ता बिलकुल आसान है।

 

इस्तेमाल की विधि

गुडहल का पाउडर एक चम्मच रात को सोते समय खाना खाने के कम से कम एक डेढ़ घंटा बाद गर्म पानी के साथ फांक लीजिये। ये थोडा कड़वा ज़रूर होता है, जिसे आपको बर्दाश्त करना होगा। इसे खाने के बाद आप कुछ भी खाना पीना नहीं करेंगे, यह समझ लीजिए कि, इसके बाद सिर्फ सोना ही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- क्या आपने पी है Rosehip Tea ? जोड़ों के दर्द से लेकर दिल की बीमारी तक का है इसमें इलाज

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में रहने वाली पथरी के दर्द से पीड़ित सतीष मिश्रा ने बताया कि, उन्होंने भी इस दवा का सेवन किया है। उन्होंने बताया कि, उनके स्टोन का साइज़ काफी बड़ा था, इसलिए उन्हें पहले दो दिन रात को ये पाउडर लेने के बाद सीने में अचानक बहुत तेज़ दर्द हुआ, उनको ऐसा लगा मानो जैसे हार्ट अटैक आ जायेगा। मगर वो दर्द था उनके स्टोन के टूटने का। जो दो दिन बाद होना बंद हो गया और 5 दिनों बाद मानो उन्हे पथरी जैसे थी ही नहीं। आज इस दवा का सेवन हड़ारों लोग कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो