script

कमलनाथ बोले- 2023 में सरकार बनी तो फिर माफ करेंगे किसानों का कर्ज

locationभोपालPublished: Oct 18, 2021 04:17:49 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

मध्य प्रदेश कांग्रेस उपचुनाव के जरिये आगामी विधानसभा चुनावों को साधने की रणनीति के तहत काम कर रही है। कमलनाथ बोले- 2023 में सरकार बनी तो फिर माफ करेंगे किसानों का कर्ज।

News

कमलनाथ बोले- 2023 में सरकार बनी तो फिर माफ करेंगे किसानों का कर्ज

भोपाल. मध्य प्रदेश एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर जीत की जंग जारी है। कांग्रेस और भाजपा पूरे दम खम के साथ चुनावी प्रचार के मैदान में कूदी हुई हैं। दोनों ही दल एक दूसरे पर लगातार हमले कर रहे हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो ये उपचुनाव 2023 की बिसात बिछाने में अहम भूमिका निभाएगा। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश कांग्रेस उपचुनाव के जरिये आगामी विधानसभा चुनावों को साधने की रणनीति के तहत काम कर रही है।


मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ रविवार को पृथ्वीपुर विधानसभा सीट के प्रचार के लिए जेरोन इलाके में कांग्रेस प्रत्याशी नितेंद्र राठौर के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान कमलनाथ ने कहा कि, अगर 2023 में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो हम एक बार फिर किसानों का कर्ज माफ करेंगे। उन्होंने कहा कि, पृथ्वीपुर की जनता पूरी तरह से कांग्रेस के साथ है। स्वर्गीय बृजेंद्र राठौर द्वारा लंबे समय तक इस क्षेत्र का नेतृत्व किया गया। बृजेंद्र राठौर मेरे सबसे विश्वासपात्र मंत्री थे। उनके निधन के बाद उनके बेटे नितेंद्र राठौर पृथ्वीपुर की जनता की सेवा करेंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब अल्पसंख्यकों पर बयान देकर फंसे बीजेपी विधायक, हिंदुओं को दे डाली दूर रहने की नसीहत


‘बीजेपी ने खरीदने का प्रयास किया, लेकिन…’

News

इस दौरान कमलनाथ ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि, बीजेपी ने पहले बृजेंद्र राठौर और फिर नितेंद्र राठौर को पार्टी में ले जाने का काफी प्रयास किया, लेकिन नितेंद्र स्वतंत्रता सेनानी अमर शहीद अमर सिंह राठौर के पौत्र हैं। उनकी रगों में स्वतंत्रता सेनानियों का खून और कांग्रेस का जीन है, इसलिए इन्हें खरीदा नहीं जा सका। कमलनाथ ने कहा कि, इस चुनाव में पृथ्वीपुर की जनता बीजेपी की इस धोखाधड़ी का बदला लेगी।


कमलनाथ के शिवराज से सवाल

सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि, शिवराज सिंह चौहान यहीं पास में सभा कर रहे हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि, बुंदेलखंड की जनता उनकी एक्टिंग और झूठे वादों के जाल में फंसने वाली नहीं है। यहां के लोग गरीब हैं, भोले हैं, लेकिन बुद्धिमान हैं और स्वाभिमानी हैं। वो उनके छल में नहीं फंसने वाले। कमलनाथ ने ये भी कहा कि, ‘मैं शिवराज सिंह चौहान से पूछता हूं कि, वो अपने 16 साल के कार्यकाल का हिसाब यहां के नौजवानों को दें। यहां के किसानों को दें। शिवराज जी मुझसे 15 महीने के शासनकाल का हिसाब मांगते हैं। आचार संहिता का समय हटा दें, तो मुझे कुल साढ़े 11 महीने सरकार चलाने को मिले। इस दौरान का हिसाब मैं देता हूं।

 

पढ़ें ये खास खबर- वन मंत्री विजय शाह को हर शहर में चाहिए बंगला, तीन जगह कर रखा है ‘कब्जा’

 

कमलनाथ ने गिनाई सरकार की उपलब्धि

इस दौरान कमलनाथ ने अपनी सरकार के कार्यकाल की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि, ‘मैंने प्रदेश के 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया, मैंने 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली दी, मैंने माफिया मुक्त प्रदेश बनाया, मैंने शुद्ध के लिए युद्ध किया, मैंने 1000 गौशाला खुलवाईं, अब शिवराज जी बताएं कि, उन्होंने 16 साल में क्या किया? मुझे अच्छी तरह पता है कि, पिछले 16 साल में उन्होंने 22000 घोषणाएं और आश्वासन दिए हैं। वो अपनी जेब में नारियल लेकर चलते हैं और हर इलाके के लिए झूठी घोषणा करके नारियल फोड़ देते हैं, लेकिन अब अदाकारी और झूठ की राजनीति का वक्त बीत गया।’

 

फिर सामने आया विधायक रामबाई का दबंग अंदाज – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84x8rz

ट्रेंडिंग वीडियो