scriptgovernment took action behalf blade attack victim bulldozer miscreants | ब्लेड हमले में महिला को आए 118 टांके, सरकार ने लिया सख्त एक्शन, बदमाशों के घर चला बुल्डोजर | Patrika News

ब्लेड हमले में महिला को आए 118 टांके, सरकार ने लिया सख्त एक्शन, बदमाशों के घर चला बुल्डोजर

महिला अपराध से जुड़े मामलों पर सख्त एक्शन। आरोपी बादशाह बेग के खिलाफ होगी रासुका के तहत कारर्वाई। बदमाशों के अवैध निर्माणों पर चला मामा का बुल्डोजर।

भोपाल

Published: June 13, 2022 11:42:15 am

भोपाल. बीते गुरुवार को मनचलों द्वारा किए गए ब्लेड से हमले में गंभीर रूप से घायल हुईं सीमा सोलंकी से मिलने रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद रविवार सुबह 8 बजे पीड़िता से मिलने शिवाजी नगर स्थित उसके घर पहुंचे थे। यहां सीएम ने न सिर्फ पीड़िता और उसके परिवार की हिम्मत बढ़ाते हुए खुद उस परिवार के साथ होने का आश्वासन दिया था। साथ ही, पीड़िता को 1 लाख रुपए की आर्थिक मदद करने की घोषणा भी की थी। इस दौरान सीएम ने आरोपियों के खिलाफ कठोर एक्शन लेने की भी बात कही थी। बता दें कि, इसके बाद रविवार शाम को ही मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिस और नगर निगम अमले की संयुक्त कार्रवाई में आरोपियों के अतिक्रमण पर बुलडोजर कार्रवाई की गई है।

News
ब्लेड हमले में महिला को आए 118 टांके, सरकार ने लिया सख्त एक्शन, बदमाशों के घर चला बुल्डोजर,ब्लेड हमले में महिला को आए 118 टांके, सरकार ने लिया सख्त एक्शन, बदमाशों के घर चला बुल्डोजर,ब्लेड हमले में महिला को आए 118 टांके, सरकार ने लिया सख्त एक्शन, बदमाशों के घर चला बुल्डोजर


इसी मामले में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने कड़ा एक्शन लेते हुए कहा है कि, मध्य प्रदेश में अब महिलाओं से जुड़े अपराधों के मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। दोषी के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं, सीमा सोलंकी पर ब्लेड से हमला करने वाले आरोपियों पर NSA के तहत कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, इससे पहले रविवार शाम को ही, सीएम के निर्देश पर जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बदमाशों के अवैध निर्माणों पर बुल्डोज भी चला दिया गया है।

यह भी पढ़ें- ब्लेड से हमले में महिला को आए 118 टांके, पीड़िता के घर मिलने पहुंचे शिवराज, बोले- छोड़ूंगा नहीं


पीड़ित परिवार से मिलने घर पहुंचे थे शिवराज

रविवार की सुबह पीड़ित परिवार से मुलाकात करने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, सीमा को आश्वासन देते हुए उसका मुफ्त इलाज राज्य शासन की सहायता से कराने का वादा किया। साथ ही, उसके साहस की भी सराहना की। सीएम ने कहा कि, जिस हिम्मत के साथ सीमा ने बदमाशों का मुकाबला किया, वो दूसरी महिलाओं के लिए प्रेरक है। उनके बेटे और बेटी पढ़ते हैं। इनके सहयोग के लिए भी कलेक्टर भोपाल को आवश्यक निर्देश दिए हैं।


अधिकारियों से ली बैठक

इससे पहले रविवार सुबह मुख्यमंत्री ने संभागायुक्त गुलशन बामरा और पुलिस कमिश्नर मकरंद देउसकर को अपने निवास पर बुलाकर बैठक की। इसमें प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी, OSD योगेश चौधरी, कलेक्टर अविनाश लवानिया भी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि, ब्लेड अटैक विक्टिम सीमा सोलंकी शहर के शिवाजी नगर की रहने वाली हैं। सीटी बजाने और भद्दे कमेंट्स का विरोध करने पर मनचले बदमाशों ने उनके चेहरे पर ब्लेड से हमला किया था। इस हमले से महिला के चेहरे पर 118 टांके आए हैं। साथ ही, उनकी एक आंख बुरी तरह जख्मी हुई है। पुलिस ने तीनों हमलावरों को शनिवार देर रात को ही गिरफ्तार कर लिया था।


हुलिया बनवाकर पुलिस ने तीनों आरोपियों को दबोचा

News

पुलिस ने शनिवार देर रात ही मामले के मुख्य आरोपी बादशाह बेग (38) और उसके साथी अजय उर्फ बिट्‌टी सिबदे (18) को पकड़ लिया। दोनों रोशनपुरा झुग्गी के रहने वाले हैं। तीसरे आरोपी निखिल को भी बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। धरपकड़ के लिए 5 टीमें गठित की गई थीं। पुलिस ने महिला से पूछताछ कर आरोपियों का हुलिया (स्कैच आर्ट) तैयार किया और इसके आधार पर जांच शुरू की। चश्मदीदों, CCTV फुटेज और साइबर टीम की मदद से आरोपियों की शिनाख्त हुई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.