scriptincome tax raid at many dainik bhaskar group offices in country | भास्कर समूह के कई शहरों में फैले 32 प्रतिष्ठानों पर इनकम टैक्स का छापा | Patrika News

भास्कर समूह के कई शहरों में फैले 32 प्रतिष्ठानों पर इनकम टैक्स का छापा

locationभोपालPublished: Jul 22, 2021 11:46:16 pm

Submitted by:

Manish Gite

भास्कर समूह के देशभर में फैले कई व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर इनकमटैक्स विभाग की इंवेस्टिगेशन टीम ने की बड़ी कार्रवाई...।

bhaskar_creative.png

भोपाल। मध्यप्रदेश के भास्कर समूह के देशभर में फैले व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर गुरुवार सुबह इनकम टैक्स विभाग (आइटी) ने बड़ी कार्रवाई की है। आइटी की इन्वेस्टिगेशन विंग (investigation wing) ने मीडिया समूह के अलावा करीब 32 व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर यह कार्रवाई की है। इन प्रतिष्ठानों में मॉल, फैक्ट्री, ज्वेलरी, नमक, माइनिंग, रियल स्टेट आदि व्यवसाय शामिल हैं। यह कार्रवाई भोपाल, इंदौर, जयपुर और अहमदाबाद समेत आधा दर्जन स्थानों पर जारी है। भोपाल में शाम 7 बजे तक भास्कर के मुख्यालय पर कार्रवाई जारी है और अधिकारी दस्तावेजों को खंगालने में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली-मुंबई की टीमों ने भास्कर समूह के 32 ठिकानों पर सुबह 5 बजे एक साथ दी दबिश

भोपाल के ई-1 अरेरा कॉलोनी स्थित भास्कर के मालिक अग्रवाल बंधुओं यानि भास्कर के चेयरमेन सुधीर अग्रवाल, गिरीश और पवन अग्रवाल के घर सहित भास्कर के प्रमोटर्स के आवास और दफ़्तरों पर भी आइटी की टीम पहुंची। वहीं प्रेस काम्पलेक्स स्थित दफ्तर पर भी आयकर विभाग की टीम ने सुबह ड्यूटी पर आए कर्मचारियों को बाहर ही रोक दिया। इसके लिए सर्च टीम का सहयोग सीआरपीएफ़ और स्थानीय मध्य प्रदेश पुलिस कर रही है।

यह भी पढ़ेंः भास्कर समूह की 100 से ज्यादा कंपनियां, पनामा पेपर्स में भी नाम

भास्कर समूह (dainik bhaskar group) के देशभर में फैली कई कंपनियों पर आयकर विभाग (Income Tax Department) ने गुरुवार को एक साथ छापे मारे हैं। आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन टीम भोपाल मुख्यालय समेत पांच राज्यों में आधा दर्जन स्थानों पर मौजूद हैं। इस छापेमारी में स्थानीय पुलिस की भी मदद ली गई है। इन छापों को दिल्ली और मुंबई की टीम संचालित कर रही है। छापे की सूचना के बाद कर्मचारियों को घर से काम (work from home) करने के लिए कहा गया है।

इधर, भोपाल से लगे रायसेन जिले के मंडीदीप औद्योगिक क्षेत्र में भी भास्कर इंडस्ट्रीज लिमिटिड पर दबिश दी गई। यहां टेक्सटाइल संबंधी फैक्ट्री संचालित है। समूह के कुछ अधिकारियों से भी पूछताछ की गई है।

ये भी पढ़ें- भास्कर समूह ने डीबी मॉल के लिए 1.30 एकड़ सरकारी जमीन पर कर लिया था कब्जा

bhaskar_3.png

राजस्थान में भी छापे जारी

उधर, आयकर विभाग ने भास्कर समूह के राजस्थान स्थित दफ्तर पर भी छापे मारे हैं। जयपुर में जेएलएन मार्ग स्थित मुख्यालय पर टीम पहुंची है। जयपुर हेड आफिस पर कार्रवाई चल रही है। यहां आयकर विभाग के करीब 35 अधिकारी दस्तावेजों की छानबीन कर रहे हैं।

bhaskar_1.pngbhaskar_2.pngडीबी कॉर्प के शेयर गिरे

डीबी कार्प लिमिटेड (db corp ltd) के शेयर पर भी गुरुवार सुबह छापा पड़ने का असर देखने को मिला। इसके शेयर 3.62 प्रतिशत गिरकर 105.20 पर आ गए। डीबी कॉर्प का कार्पोरेट आफिस मुंबई में है। रजिस्टर्ड आफिस अहमदाबाद में हैं, मुख्यालय भोपाल में है।
bhaskar2.jpg

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

'द कश्मीर फाइल्स' को IFFI ज्यूरी ने बताया 'वल्गर प्रोपगंडा', अनुपम खेर ने कहा-' शर्मनाक'नवजोत सिंह सिद्धू को मिलेगी बड़ी राहत! जल्द मिल सकती है जेल से रिहाईगुजरात में आज शाम थम जाएगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, बीजेपी और आप की ताबड़तोड़ रैलियांIND vs NZ : तीसरे वनडे में इस दिग्गज खिलाड़ी का बाहर होना तय, देखें संभावित प्लेइंग इलेवनVideo: जानिए कैसे और क्यों बढ़ रही सरकार व सुप्रीम कोर्ट की तनातनीगुजरात: जूनागढ़ में जहरीली शराब पीने से 2 की मौत, एक की हालत गंभीरगोमती रिवर फ्रंट स्कैम: CBI की राडार पर फिर आए शिवपाल, निशाने पर IAS भीभारत जोड़ो यात्रा से पहले गुर्जर समाज ने सरकार पर बनाया दबाव, आज दूसरे दौर की वार्ता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.