scriptसियासी अटकलों के बीच कमलनाथ से क्यों मिल रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ? | Jyotiraditya Scindia: meet kamal nath in bhopal | Patrika News

सियासी अटकलों के बीच कमलनाथ से क्यों मिल रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ?

locationभोपालPublished: Sep 17, 2019 01:00:44 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग चल रही है।

सियासी अटकलों के बीच कमलनाथ से क्यों मिल रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ?

सियासी अटकलों के बीच कमलनाथ से क्यों मिल रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ?

भोपाल. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों मध्यप्रदेश दौरे पर हैं। मंगलवार ( 17 सिंतबर ) को सिंधिया भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात करेंगे। दोनों नेताओं के बीच शाम 6 बजे सीएम आवास पर मुलाकात होनी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ की मुलाकात को लेकर सियासी अटकलें तेज हो गई हैं। हाल ही में मध्यप्रदेश में कांग्रेस में खींचतान नजर आई थी। कई विधायकों ने मंत्रियों पर आरोप लगाए थे तो प्रदेश वन मंत्री उमंग सिंघार ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के खिलाफ हमला बोला था। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी उमंग सिंघार का समर्थन किया था। इसके बाद आज ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल में कमलनाथ से मुलाकात कर रहे हैं।

सिंधिया ने उठाया था रेत खनन का मुद्दा
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ग्वालियर दौरे पर कमलनाथ सरकार के खिलाफ हमला बोलते हुए कहा था कि मध्यप्रदेश में अवैध रेत खनन नहीं रूक पाना दुर्भाग्यपूर्ण है। सिंधिया ने कहा था अगर प्रदेश में रेत खनन नहीं रूका तो वो खुद झंडा उठाएंगे। वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उमंग सिंघार के बयान का समर्थन करते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री कमलनाथ को दोनों पक्षों की बात सुननी चाहिए।
बारिश के मुद्दे पर भी होगी चर्चा
मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बारिश को लेकर कई ट्वीट किए हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाल ही में कहा था- प्रदेश में अति वर्षा के कारण जिन किसानों को नुकसान हुआ है, उनको हर संभव मदद मध्यप्रदेश सरकार देगी। किसानों की हर विपदा के साथ प्रदेश सरकार खड़ी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा भी कर रहे हैं। ऐसे में सिंधिया कमलनाथ के सामने किसानों के मुद्दे पर भी चर्चा कर सकते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अटकलें
ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रदेश अध्यक्ष बनने की अटकलें हैं। कहा जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में हैं। हाल ही में खबरें आईं थी कि सोनिया गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच मुलाकात होनी है लेकिन ये मुलाकात नहीं हुई थी। अब कयास लगाया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया, कमलनाथ से मुलाकात कर प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा कमलनाथ और दिग्विजय सिंह खेमा भी प्रदेश अध्यक्ष को लेकर खींचतान कर रहा है। कहा जा रहा है कि दिग्विजय सिंह खेमे से अजय सिंह और कमलनाथ खेमे से गृहमंत्री बाला बच्चन का नाम रेस में है। ऐसे में ज्योतिरादित्य सिंधिया की कमलनाथ से मुलाकात के कई मायने हैं।

इंदौर का किया था दौरा
ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को एक दिन के दौरे पर इंदौर पहुंचे थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस दौरान कमलनाथ और सुरेश पचौरी खेमे के नेताओं के साथ भी मुलाकात की थी। ज्योतिरादित्य सिंधिया की इस मुलाकात के बाद कांग्रेस खेमे में यह कहा जा रहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थक विधायकों की संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। इस साऱी अटकलों के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया आज कमलनाथ से मुलाकात करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो