scriptकैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान- ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं तो ये गौरव की बात | Kailash Vijayvargiya has supported Jyotiraditya Scindia | Patrika News

कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान- ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं तो ये गौरव की बात

locationभोपालPublished: Jul 30, 2019 11:44:10 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

ज्योतिरादित्य सिंधिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग उठ रही है।
कैलाश विजयवर्गीय ने भी उनके नाम का किया समर्थन।

Kailash Vijayvargiya

कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान- ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं तो ये गौरव की बात

भोपाल. कांग्रेस ( Congress ) का राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर मंथन जारी है। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग मध्यप्रदेश में उठ रही है। कांग्रेस नेताओं की इस मांग का भाजपा के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी समर्थन किया है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चल रही खबरों के बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को बड़ा बयान दिया। विजयवर्गीय ने कहा ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने तो यह मध्य प्रदेश के लिए गौरव की बात होगी।
इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी ने कैलाश विजयवर्गीय को लगाई फटकार, कैलाश बोले- एमपी नहीं मेरा मिशन है पश्चिम बंगाल

दरअसल, कैलाश विजयवर्गीय सोमवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में थे। यहां उन्होंने नवनियुक्त राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की। राज्यपाल से मुलाकात के बाद कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे और वहां उन्होंने मीडिया से बात की। जब पत्रकारों ने उनसे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए सिंधिया की उम्मीदवारी से का सवाल किया तो कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- ‘मेरी शुभकामनाएं सिंधिया जी को कि वे राष्ट्रीय अध्यक्ष बने। यह मध्य प्रदेश के लिए गौरव की बात होगी, अगर वे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हैं तो।
सिंधिया ने कहा था कांग्रेस अध्यक्ष ऊर्जावान हो
हाल ही में सिंधिया ने राजधानी भोपाल का दौरा किया था। इस दौरान सिंधिया ने कहा था- पार्टी के लिए अभी कठिन हालात हैं। अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफ़े के बाद कांग्रेस में संकट की घड़ी है। कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग पर सिंधिया ने कहा कि अभी हमें कांग्रेस को मजबूत करने की जरूरत है। इस वक्त पार्टी को एक ऊर्जावान नेतृत्व की जरूरत है। उन्होंने कहा- राहुल जी ने जो रास्ता दिखाया है मेरी विचार धारा है कि सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता उसी रास्ते पर चल कर पार्टी को फिर से मजबूत करें।
इसे भी पढ़ें- सिंधिया बोले- कांग्रेस संकट में है, पार्टी को ऊर्जावान नेतृत्व की जरूरत


कई मंत्रियों ने किया था समर्थन
कमल नाथ ( Kamal Nath ) सरकार में मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा था कि सिंधिया के अध्यक्ष बनने से कांग्रेस को नई ऊर्जा और जोश का संचार होगा। यदि राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो इस पद के लिए दूसरा योग्य नाम सिंधिया का ही है। ऐसे में पार्टी को ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाना चाहिए। मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा था- अध्यक्ष तो युवा को ही बनना चाहिए हालांकि अंतिम फैसला दिल्ली में पार्टी संगठन को ही करना है। सिंधिया समर्थक एक और मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने कहा था सिंधिया के पास अनुभव है। युवाओं की फौज है और वो खुद युवा हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो