scriptसोशल मीडिया पर वायरल कमलनाथ-नकुलनाथ के होर्डिंग पर छिड़ी सियासी जंग, अब सामने आई सच्चाई | kamalnath nakulnath viral board office hoarding independenceday | Patrika News

सोशल मीडिया पर वायरल कमलनाथ-नकुलनाथ के होर्डिंग पर छिड़ी सियासी जंग, अब सामने आई सच्चाई

locationभोपालPublished: Aug 14, 2020 12:35:12 am

Submitted by:

Faiz

कमलनाथ-नकुलनाथ की होर्डिंग से MP में सियासी बखेड़ा, जानिए वायरल फोटो की सच्चाई।

news

सोशल मीडिया पर वायरल कमलनाथ-नकुलनाथ के होर्डिंग पर छिड़ी सियासी जंग, अब सामने आई सच्चाई

भोपाल/ मध्य प्रदेश में जैसे जैसे उपचुनाव के दिन नज़दीक आ रहे हैं। वैसे वैसे राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं। इन दिनों किसी भी राजनीतिक बात या घटना को तूल पकड़ने में समय नहीं लग रहा है। ऐसी ही एक सियासी तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ साथ राजनीतिक गलियारों में काफी सरगर्म है। बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) में इस तस्वीर को लेकर जमकर बयानबाजी हो रही है। वहीं, दूसरी तरफ मीडिया हाउसेज इस बाकत का पता लगाने में जुटे हुए हैं कि, क्या वाकई ये वायरल तस्वीर सच है या नहीं?

 

पढ़ें ये खास खबर- शिवराज ने परिवार के साथ मनाई कृष्ण जन्माष्टमी, पूजा अर्चना कर गाए भजन

होर्डिंग में दी गई गणतंत्र दिवस की बधाई

दरअसल, इन दिनों पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ की बड़ी सी होर्डिंग इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। ये होर्डिंग राजधानी भोपाल के व्यस्ततम इलाके यानी बोर्ड ऑफिस चौराहे पर लगी हुई थी। होर्डिंग में दोनों नेताओं की ओर से प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस (Republic Day) की शुभकामनाएं दी गई, जबकि आगामी दिनों में स्वतंत्रता दिवस आने को है।

 

पढ़ें ये खास खबर- गेस्ट हाउस में युवती का गला रेतकर हत्या, ऑटो चालक की तलाश में जुटी पुलिस


भाजपा ने लगाए आरोप

होर्डिंग की तस्वीर वायरल होते ही राजनीतिक दलों के बीच इस बात की बहस भी छिड़ गई कि, आखिर स्वतंत्रता दिवस पर कमलनाथ और नकुलनाथ गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं क्यों दे रहे हैं? कुछ बीजेपी नेता तो यहां तक कह गए कि, कांग्रेस को स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस में फर्क ही नहीं पता। सियासी बयानों से इतर हकीकत जानने के लिए कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता भी बोर्ड ऑफिस चौराहे पर पहुंच गए। धीरे-धीरे पत्रकार भी होर्डिंग की पड़ताल करने बोर्ड ऑफिस चौराहे पहुंच गए।

 

पढ़ें ये खास खबर- जन्माष्टमी के बाद अगले 4 दिन इस मंदिर में नहीं की जाती शयन आरती, जानिए कारण


ये है सच्चाई ?

news

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही होर्डिंग की तस्वीर की जब पड़ताल की गईस तो पता चला कि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर असल में फेक थी। जिस जगह पर 15 अगस्त से पहले नकुलनाथ और कमलनाथ के गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए पोस्टर दिखाया जा रह है, वहां हकीकत में एक निजी बैंक की होर्डिंग लगी है। अब सवाल ये है कि, हो सकता है जो तस्वीर सोशल मीडिया में वायरलकी गई, वो पुरानी हो या फिर उससे कोई छेड़छाड़ की गई हो।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना काल में मेडिकल वेस्ट डिस्पोज करने में बरती लापरवाही, तो भुगतना पड़ेगा भारी जुर्माना


कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार

https://twitter.com/NarendraSaluja/status/1293805163048611841?ref_src=twsrc%5Etfw

वायरल तस्वीर की जब सच्चाई सामने आई, तो कांग्रेस ने बीजेपी पर पलटवार शुरु कर दिया। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘भाजपा की डर्टी पॉलिटिक्स ? किस तरह फ़ेक होर्डिंग के माध्यम से जानबूझकर झूठ परोसने में लगी हुई है। पहले जयवर्धन सिंह के इसी तरह नक़ली पोस्टर लगवाए और अब स्वतंत्रता दिवस पर गणतंत्र दिवस का फ़ेक होर्डिंग? भाजपा के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो