scriptओडिशा से जनता दल सांसद के खिलाफ बहू ने दर्ज कराया दहेज प्रताड़ना का केस, जानिये मामला | katak odisha BJD MP bhartruhari mahtab daughter in law filed case | Patrika News
भोपाल

ओडिशा से जनता दल सांसद के खिलाफ बहू ने दर्ज कराया दहेज प्रताड़ना का केस, जानिये मामला

भोपाल के महादेव परिसर निवासी साक्षी ने अपने ससुर यानी ओडिशा के कटक से बीजू जनता दल के सांसद भर्तृहरि महताब के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है।

भोपालAug 20, 2021 / 06:13 am

Faiz

News

ओडिशा से जनता दल सांसद के खिलाफ बहू ने दर्ज कराया दहेज प्रताड़ना का केस, जानिये मामला

भोपाल. मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल के महादेव परिसर निवासी साक्षी ने अपने ससुर यानी ओडिशा के कटक से बीजू जनता दल के सांसद भर्तृहरि महताब के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है। बहू ने आरोप लगाते हुए कहा कि, पिता ने शादी में ढाई करोड़ रुपये से ज्यादा राशि खर्च की थी, इसके बाद भी नेता जी और रुपयों की मांग कर रहे हैं। बहु ने कहा, पहले भी कई बार परिवार और समाज के लोगों ने सुलह कराने की कोशिश की थी, लेकिन जब बात नहीं बनी तो मामला कोर्ट पहुंच गया। हालांकि कोर्ट ने दंपति को साथ रहने का निर्देश दिये थे, लेकिन ससुराल पक्ष इसपर राजी नहीं है।

इस संबंध में साक्षी द्वारा ससुर सांसद भर्तृहरि महताब और अन्य परिजन के खिलाफ भोपाल स्थित महिला थाने में दहेज उत्पीड़न समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया है। बता दें कि, भोपाल के महादेव परिसर निवासी साक्षी की शादी 2016 में धूमधाम से ओडिशा के कटक से बीजू जनता दल के सांसद भर्तृहरि महताब के बेटे लोकरंजन के साथ हुई थी। सांसद भर्तृहरि के पुत्र और साक्षी के पति लोकरंजन महताब दिल्ली में रहते हैं, जो पेशे से कारोबारी है।

 

ढाई करोड़ के बाद भी दहेज की मांग

ओडिशा से जनता दल सांसद के खिलाफ बहू ने दर्ज कराया दहेज प्रताड़ना का केस, जानिये मामला

सांसद भर्तृहरि महताब की बहू साक्षी द्वारा लगाए गए आरोप के अनुसार, शादी के बाद ससुराल पहुंचते ही साक्षी को परेशान करने लगे। कई बार आपस में बातचीत कर सबकुछ घर के अंदर ठीक करने की कोशिश की गई, लेकिन ससुराल वाले संतुष्ट नहीं हुए। रिश्तेदारों की भी मदद ली, उससे भी स्थितियां नहीं सुलझी। परेशान होकर साक्षी शादी के कुछ ही दिन बाद भोपाल स्थित अपने मायके आ गई। इसके बाद भी जब उत्पीड़न का सिलसला बंद नहीं हुआ, तो आखिरकार उसने मजबूर होकर कोर्ट की शरण ली। इसपर कोर्ट ने आदेश दिये कि, दंपति साथ रहें। बहु ने आरोप लगाया कि, ससुराल पहुंचते ही उसे घर से भगा दिया।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब आप तय करेंगे, गाय बछड़ा देगी या बछिया, ऐसे होगा ये कमाल


सांसद ने अपने दिल्ली निवास से भी धक्के देकर बाहर करा दिया

साक्षी के अनुसार, इसके बाद उसने एक बार नहीं बल्कि कई बार अपने घर जाने का प्रयास किया, लेकिन उसे हर बार घर से भगा दिया गया। यही नहीं वो अपने सांसद ससुर के दिल्ली स्थित सरकारी आवास एबी-94 शाहजहां रोड पर भी गईं, ताकि उनसे बात करके किसी तरह घर वापसी कर सकूं लेकिन, उनके गेट पर तैनात गार्ड ने ही उन्हें भगा दिया।

फिलहाल, साक्षी ने अब भोपाल स्थित अपने मायके लौटकर यहां महिला थाने में अपने ससुर सांसद भर्तृहरि महताब, सास महाश्वेता देवी और पति लोकरंजन के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में दहेज उत्पीड़न, अमानत में खयानत और जान से मारने की धमकी का केस दर्ज करा दिया है। वहीं, भोपाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

देखें ब्लैक और व्हाइट टाइगर की मस्ती का वायरल वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83i5fv

Home / Bhopal / ओडिशा से जनता दल सांसद के खिलाफ बहू ने दर्ज कराया दहेज प्रताड़ना का केस, जानिये मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो