scriptछात्रों के लिए काम की खबर, 15 जनवरी तक करा सकते हैं फॉर्म में करेक्शन | MP board 10th 12th students can update his exam farm till 15 january | Patrika News
भोपाल

छात्रों के लिए काम की खबर, 15 जनवरी तक करा सकते हैं फॉर्म में करेक्शन

MP बोर्ड के 10वीं-12वीं के छात्रों के काम की खबर, अब स्टूडेंट्स 15 जनवरी तक फॉर्म में करेक्शन करा सकते हैं।

भोपालDec 27, 2021 / 04:30 pm

Faiz

News

छात्रों के लिए काम की खबर, 15 जनवरी तक करा सकते हैं फॉर्म में करेक्शन

भोपाल. मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं और 12वीं के छात्रों को परीक्षा फॉर्म में सुधार करने का एक और मौका दिया है। छात्र परीक्षा फॉर्म में आगामी 15 जनवरी तक ऑनलाइन करेक्शन कर सकते हैं। पको बता दें कि, इससे पहले 15 दिसंबर तक फॉर्म में ऑनलाइन करेक्शन कराने की तारीख निर्धारित की गई थी। इसके अलावा, डीएलएड यानी डिप्लोमा इन सप्लीमेंट्री एजुकेशन फर्स्ट और सेकंड ईयर की सप्लीमेंट्री एग्जाम की शुरुआत 12 जनवरी से होगी।


एमपी बोर्ड परीक्षा फॉर्म

आपको बता दें कि, माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं और 12वीं के एग्जाम फरवरी के मध्य में शुरू होने जा रहे हैं। इसके लिए सभी छात्र परीक्षा फॉर्म भर चुके हैं। एमपी बोर्ड ने फॉर्म में गलतियों में सुधार के लिए छात्रों को 15 दिसंबर तक करेक्शन करने का मौका दिया था। छात्रों की संख्या को देखते हुए अब बोर्ड ने ये तारीख एक महीने के लिए आगे बढ़ाते हुए 15 जनवरी कर दी है। छात्रों ने जिस कियोस्क से एग्जाम फॉर्म भरा था, उसी पर जाकर अपने फॉर्म में को अपडेट कर सकते हैं। बता दें कि, निर्धारित तारीख के बाद किसी तरह का बदलाव संभव नहीं हो सकेगा।

 

यह भी पढ़ें- इसी साल निपटा लें ये जरूरी काम, वरना अगला साल लगते ही हो जाएंगे परेशान


डीएलएड पूरक परीक्षा 12 जनवरी से

एमपी बोर्ड के डीएलएड फर्स्ट और सेकंड ईयर की परीक्षा 12 जनवरी से शुरू होने जा रही है। ये परीक्षा अलग-अलग विषयों के अनुसार 22 जनवरी तक चलेंगी। पेपर सुबह 9 बजे से शुरु हो कर दोपहर 12 बजे तक चलेगा। परीक्षा में करीब 4 हजार छात्र हिस्सा लेंगे। प्रदेश में संभाग स्तर पर परीक्षा के कुल 11 सेंटर बनाए गए हैं। इस संबंध में स्पष्ट जानकारी एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.mpbse.nic.in से प्राप्त की जा सकती है।

 

सनी लियोनी के ठुमकों से मचा सियासी बवाल- देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86kvrq

Home / Bhopal / छात्रों के लिए काम की खबर, 15 जनवरी तक करा सकते हैं फॉर्म में करेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो