कांग्रेस प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक बोले- विधायकों को महापौर का टिकट देने पर कमलनाथ से चर्चा के बाद होगा फैसला

बुधवार को मध्य प्रदेश के तीन दिवसीय चुनावी दौरे पर आए मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रभारी मुकुल वासनिक, चुनावी तैयारियों को लेकर आज भोपाल में बैठक।

By: Faiz

Published: 16 Dec 2020, 03:55 PM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां तेज होती जा रही हैं। ऐसे में अटकलों का दौर भी जोरों पर है। ऐसे ही कांग्रेस में विधायकों और पूर्व विधायकों को महापौर का चुनाव लड़ाने को लेकर अटकलें काफी तेज हैं। इसपर सफाई देते हुए तीन दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश आए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक ने कहा कि, फिलहाल इसपर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य और जिला कांग्रेस के साथ चर्चा के बाद इसपर आखिरी फैसला होगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- जिला अस्पताल में असुविधाओं से परेशान प्रसूता ने कलेक्टर से की शिकायत, नाराज़ डॉक्टर ने महिला को भगाया


प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के सवाल को टाल गए

चुनावी तैयारियों को लेकर आज भोपाल में बैठक के दौरान मीडिया से बातचीत की। उन्होंने प्रदेश कार्यकारिणी भंग करने के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि, संगठन में बदलाव सतत प्रक्रिया है। वक्त आने पर प्रक्रियात्मक तौर पर बदलाव किया जाएगा, लेकिन उन्होंने कमलनाथ के प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष, दोनों पदों पर रहने के सवाल को टाल दिया। युवा कांग्रेस के चुनाव में सामने आ रही शिकायतों को लेकर वासनिक ने कहा कि, ये विषय युवा कांग्रेसे से संबंधित मामला है, इसलिए इसका निराकरण भी उन्हीं का नेतृत्व करेगा। वहीं, नगरी निकाय चुनाव की तैयारियों जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, आज भोपाल में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक है, उस विषय पर बैठक में चर्चा की जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- कर्ज में डूबे युवक ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखे परेशान करने वालों के नंबर


सुबह कांग्रेस कार्यालय पहुंचे वासनिक

आपको बता दें कि, प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक चुनावी तैयारियों को लेकर तीन दिवसीय दौरे पर मध्य प्रदेश आए हैं। इसी सिलसिले में वो बुधवार सुबह राजधानी भोपाल पहुंचे। यहां से वो करीब 11:30 बजे सुबह प्रदेश कार्यालय पहुंचे। जहां भोपाल ग्रामीण के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं, जिसमें नगर निगम चुनाव की तैयारियों को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- भर्ती प्रक्रिया में देरी से शिक्षकों में आक्रोश : सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे, बोले- अब जवाब लेकर ही उठेंगे


बैठक में शामिल हुए ये दिग्गज

बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी प्रदेश कार्यालय पहुंचे हैं। उनके अलावा भोपाल ग्रामीण के अध्यक्ष अरुण श्रीवास्तव, प्रदेश संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर, महामंत्री राजीव सिंह मौंजूद हैं। इसके बाद वासनिक भोपाल शहर के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- पुलिस की जन चौपाल : गांव पहुंचकर सुनी लोगों की समस्याएं, ये सुझाव आएंगे सभी के काम


3 दिनों में यहां लेंगे बैठक

वासनिक प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर आए हैं। बुधवार को भोपाल, रासयेन, विदिशा, सीहोर और राजगढ़ जिले के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वासनिक 17 दिसंबर को सागर और 18 दिसंबर को जबलपुर में संभाग के सभी जिलों के साथ अलग-अलग बैठकें करेंगे।

 

मवेशियों की फंसकर मौत- देखें video

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned