scriptMPPEB : जेल प्रहरी के 282 पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए नई तारीखों का ऐलान | New dates announced for recruitment exam jail guards 282 posts | Patrika News
भोपाल

MPPEB : जेल प्रहरी के 282 पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए नई तारीखों का ऐलान

जेल प्रहरी परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान।

भोपालDec 03, 2020 / 02:18 pm

Faiz

News

MPPEB : जेल प्रहरी के 282 पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए नई तारीखों का ऐलान

भोपाल/ मध्य प्रदेश में जेल प्रहरी की भर्ती परीक्षा के लिए प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (Professional examination board) द्वारा परीक्षा आयोजित करने की नई तिथि घोषित कर दी है। जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा 11 दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच आयोजित की जाएगी। इस संबंध में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने जानकारी दी।

 

पढ़ें ये खास खबर- इस 10 मिनट की फिल्म की दुनियाभर में चर्चा, गैस त्रासदी का दर्द बयां करते हुए जीते 5 नेशनल अवॉर्ड


गृहमंत्री ने किया ट्वीट

https://twitter.com/BJP4MP?ref_src=twsrc%5Etfw

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट (tweet) करते हुए कहा कि, प्रदेश में जेल प्रहरी के 282 पदों के लिए प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड द्वारा 11 दिसंबर से 24 दिसंबर के बीच परीक्षा आयोजित की जाएगी। नरोत्तम मिश्रा ने ये भी कहा कि, 17 दिसंबर को परीक्षा आयोजित नहीं होगी बाकी सभी दिन परीक्षाएं आयोजित रहेंगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- भोपाल गैस कांड : अगर गंभीरता से ले लिये जाते ये संकेत, तो उस रात मौत की नींद न सोते हजारों लोग


परीक्षा से दो दिन पहले कर दिया गया था निरस्त

गौरतलब हो कि पीईबी (PEB) ने जुलाई में राज्य सरकार के जेल विभाग के लिए जेल प्रहरी पद पर 282 पदों के लिए वैकेंसी निकाली थी। जिसके लिए तीन लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। वही परीक्षा 20 नवंबर से 29 नवंबर के बीच होनी थी। जिसके लिए प्रदेश भर में कुल 70 सेंटर बनाए गए थे। वहीं परीक्षा के ठीक 2 दिन पूर्वी मध्य प्रदेश प्रोफेशनल बोर्ड ने परीक्षा को स्थगित कर दिया था। अब एक बार फिर से पीईबी ने जेल प्रहरी परीक्षा के लिए तिथियां घोषित की है।

news

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश में जेल प्रहरी परीक्षा के ठीक 2 दिन पहले ही परीक्षा को निरस्त कर दी गई थी। दरअसल, परीक्षा केंद्र के तीन केंद्रों में बदलाव किए जाने के चलते उस दौरान परीक्षा निरस्त की गई थी। प्रबंधन को आशंका थी कि, परीक्षा में घड़बड़ी हो सकती है, इसलिए परीक्षा निरस्त की गई थी। मध्य प्रदेश जेल प्रहरी परीक्षा निरस्त होने के बाद कांग्रेस ने इस मामले में आरोप लगाते हुए कहा था कि व्यापमं की तर्ज पर पीईबी (PEB) में घोटाला हुआ है। जिसकी वजह से इस परीक्षा को निरस्त किया गया है।

Home / Bhopal / MPPEB : जेल प्रहरी के 282 पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए नई तारीखों का ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो