मोदी जी! साध्वी प्रज्ञा पर भी तो आप बोले थे, कहां कोई कार्रवाई हुई

मोदी जी! साध्वी प्रज्ञा पर भी तो आप बोले थे, कहां कोई कार्रवाई हुई

Muneshwar Kumar | Updated: 02 Jul 2019, 03:13:13 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय की करतूत पर पीएम मोदी ने एक बार फिर से सख्त बयान दिए हैं। कुछ दिन पहले भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा के बयान को लेकर भी उन्होंने सख्त प्रतिक्रिया दी थी। मगर कार्रवाई अभी तक नहीं हुई है।

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) बीजेपी का चोला ओढ़ गुंडागर्दी करने वाले नेताओं पर सख्त कार्रवाई के लिए बोले हैं। लेकिन सवाल है कि क्या मोदी की नाराजगी के बाद ऐसे नेताओं पर कार्रवाई होती है। अभी तो प्रधानमंत्री ने मारधाड़ करने वाले नेताओं की बात की है। लोकसभा चुनाव के प्रचार के दिन भी भोपा की सांसद साध्वी प्रज्ञा ( Sadhvi Pragya ) के लिए हार्ड लाइन का यूज किया था।

 

चुनाव प्रचार के दौरान उस वक्त बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथुराम गोडसे को देशभक्त बताया था। विवाद बढ़ने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने माफी मांग ली थी। लेकिन विरोधियों के प्रहार के कारण साध्वी के बयान से उस वक्त बीजेपी ने किनारा कर लिया था। बयान पर किरकिरी हो रही थी। इसलिए पीएम मोदी को भी सफाई देनी पड़ी।

 

माफ नहीं करूंगा
अपने आखिरी चुनावी रैली के बाद मध्यप्रदेश के खरगोन में पीएम ने कहा था कि गांधी जी या गोडसे के बारे में जो बयान दिए गए हैं वो बहुत खराब है और समाज के लिए बहुत गलत है। ये अलग बात है कि उन्होंने माफी मांग ली लेकिन मैं उन्हें मन से कभी माफ नहीं कर पाऊंगा।

 

अमित शाह ने भी मांगी थी रिपोर्ट
पीएम मोदी से पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी साफ कर दिया था कि साध्वी का बयान व्यक्तिगत है। यह हमारी पार्टी की विचारधारा से नहीं मिलती है। पार्टी के अनुशासन समिति ने उनसे जवाब मांगा है। साथ ही अनुशासन समिति 10 दिनों के अंदर रिपोर्ट तैयार कर पार्टी को सौंपेगी

इसे भी पढ़ें: सेंट्रल हॉल में पीएम ने की थी 'अनदेखी', साध्वी बोलीं- अवसर मिला तो मोदी जी से मिलूंगी

 

लगा कार्रवाई होगी
पार्टी के दो बड़े नेताओं ने उस वक्त भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा पर सख्ती दिखाई थी। डेढ़ महीने से ज्यादा वक्त बीत गए लेकिन अब तक न तो अनुशासन समिति ने पार्टी को कोई रिपोर्ट सौंपी है और न ही साध्वी के ऊपर कोई एक्शन हुआ है। साथ ही पार्टी ने भी कोई जानकारी नहीं दी कि उस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

इसे भी पढ़ें: साध्वी प्रज्ञा को देख मोदी ने फेरा मुंह, फिर आगे बढ़ने का किया इशारा!


अनुशासन समिति को जवाब सौंप दी हूं
चार जून को ही साध्वी प्रज्ञा ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि गोडसे वाले बयान पर अनुशासन समिति को जवाब भेज दिया हूं। इसके साथ ही मैं अब पार्टी के नियमों का पालन करूंगी। लेकिन साध्वी के जवाब दिए हुए भी एक महीने हो गए हैं। मगर बीजेपी की कोई प्रतिक्रिया साध्वी वाले बयान पर नहीं आई है। उन्हें माफ कर दिया गया है या कोई कार्रवाई होगी।

इसे भी पढ़ें: साध्वी के गोडसे वाले बयान पर पीएम ने कहा- ये भयंकर खराब है, मैं उन्हें कभी माफ नहीं करूंगा

 

पीएम ने फेर लिया था मुंह
वहीं, पीएम मोदी जब एनडीए के नए सांसदों से संसद के सेंट्रल हॉल में मिल रहे थे, तब साध्वी हाथ जोड़ीं तो पीएम मोदी ने भी हाथ जोड़ मुंह फेर लिया। उसके बाद उन्होंने हाथ से इशारा करते हुए आगे बढ़ने का इशारा किया। पीएम इस दौरान थोड़े असहज भी दिखे थे। वहीं, साध्वी की बॉडी लैंग्वेज भी कुछ ऐसा ही था। वो आगे बढ़ गईं, उसके बाद जो भी सांसद आएं पीएम मोदी ने उनसे प्यार से मिले।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned