scriptराजेश खन्ना का ऐसा दीवाना, जो हर साल गिफ्ट में देता था सोने की अंगूठी | rajesh khanna birthday a special friend story | Patrika News

राजेश खन्ना का ऐसा दीवाना, जो हर साल गिफ्ट में देता था सोने की अंगूठी

locationभोपालPublished: Dec 29, 2020 04:44:00 pm

Submitted by:

Manish Gite

मिलिए गुजरे जमाने के सुपर स्टार राजेश खन्ना के चाहने वाले से…।

rajesh1.png

rajesh khanna birthday special story

 

भोपाल। बॉलीवुड का ग्लैमर और फिल्म स्टार्स के प्रति लोगों की दीवानगी आपने अक्सर देखी होगी। ऐसे ही दीवानों की लिस्ट में एक शख्स भोपाल का भी है जो हर काम राजेश खन्ना के नाम पर करता है, उसे अपना दोस्त मानता है। आज भी अपने प्रिय कलाकार को याद करते-करते रो देता है। राजेश खन्ना के जन्म दिवस के मौके पर हर साल केक और मिठाई बांटते हैं। पुण्य तिथि के दिन वे और उनका परिवार ऐसे मायूस रहता है कि जैसे उनके घर का कोई सदस्य इस दुनिया में नहीं रहा।

 

patrika.com आपको मिलवा रहा है गुजरे जमाने के सुपर स्टार रहे राजेश खन्ना के चाहने वाले बटनलाल कुशवाह (साहू) से।

 

rajesh2.png

सोने की अंगूठी हर साल देते थे

राजधानी की रंगमहल टाकीज के सामने राजेश पान भंडार है। उसके मालिक है बटनलाल कुशवाह। वो हर काम राजेश खन्ना के नाम से ही शुरू करते हैं। बटनलाल बताते हैं कि हर साल राजेश खन्ना के जन्म दिवस पर वे उन्हें सोने की अंगूठी गिफ्ट करते थे। इस अंगूठी की खास बात यह होती थी कि यह खास आर्डर पर बनवाई जाती थी। एक अंगूठी पर B और दूसरी K जरूर लिखवाते थे। K नाम वाली अंगूठी राजेश खन्ना को गिफ्ट करते थे और B नाम वाली अंगूठी खुद पहनते थे।

 

 

बटनलाल बताते हैं कि बात सोने की अंगूठी की नहीं है, अपने प्रिय कलाकार के प्रति दिल बड़ा होना जरूरी है। बटनलाल कहते हैं कि अब मेरा दोस्त मेरे साथ नहीं है, लेकिन उनके साथ बिताए पल और बातें आज भी जिंदा है।

 

imp.jpg

लकी है राजेश नाम

बटनलाल कहते हैं कि सबसे पहले मैंने अपने नाम पर दुकान खोली, किसी ने सलाह दी कि राजेश खन्ना के नाम पर दुकान का नाम रख लो, तो मैंने दुकान का नाम राजेश पान भंडार रख लिया। उसके बाद उनकी दुकान को अप्रत्याशित सफलता मिलने लगी। पूरे परिवार के लिए यही दुकान सहारा बन गई। अब बटनलाल हर साल इस दुकान का रिनोवेशन करवाते हैं। उनकी यह दुकान अब उनके बेटे संभालते हैं और परिवार का सहारा चल रहा है।

 

तस्वीरों से सजी है दुकान

बटनलाल की पान की दुकान राजेश पान भंडार राजेश खन्ना की तस्वीरों से सजी हुई है। दुकान में ऐसी कोई जगह नहीं बची है, जहां राजेश खन्ना की तस्वीर न लगाई गई हो। बटनलाल की इसी चाहत को देखकर राजेश खन्ना उनकी दुकान पर आए थे। उन्होंने उनके हाथ से बना पान भी खाया था।

 

जिंदा रहेगी दोस्ती

कभी सुपर स्टार रहे राजेश खन्ना भले ही 18 जुलाई 2012 को दुनिया से विदा हो गए, लेकिन बटन लाल उन्हें अपना मित्र मानते हैं। वे कहते हैं कि आज भी हमारी दोस्ती जिंदा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ycstt
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो