scriptदेश के वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन पर लहाराया फटा तिरंगा, यात्री ने देखा तो मचा बवाल | Rani Kamlapati Habibganj Railway Station found torn national flag | Patrika News

देश के वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन पर लहाराया फटा तिरंगा, यात्री ने देखा तो मचा बवाल

locationभोपालPublished: Jun 08, 2022 05:12:48 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

फटा तिरंगा देख यात्री ने की 139 पर फोन कर शिकायत..बोला- रेलवे की उदासीनता से राष्ट्रीय ध्वज का हुआ अपमान..

rani_kamlapati.jpg

भोपाल. देश के वर्ल्ड क्लास स्टेशनों में शुमार भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर रेलवे की उदासीनता की तस्वीर सामने आई है। स्टेशन परिसर पर लगा राष्ट्रीय ध्वज फटा होने के बावजूद लहरा रहा था और रेलवे अधिकारी-कर्मचारियों को इसकी भनक तक नहीं थी। ट्रेन से उतरे एक देशभक्त यात्री की नजर लहरा रहे फटे तिरंगे पर पड़ी तो उसने आपत्ति जताते हुए दूसरे यात्रियों के इसके बारे में बताया जिसके बाद रेलवे अधिकारियों से मामले की शिकायत की गई।

 

वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन पर तिरंगे का अपमान
वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन रानी कमलापति परिसर में लगे राष्ट्रीय ध्वज के फटे होने का पता उस वक्त चला जब स्टेशन पर पहुंचे नरसिंहपुर के गाडरवारा के रहने वाले एक राष्ट्रभक्त समाजसेवी कुलदीप रजक की नजर इस पर पड़ी। कुलदीप रजक ने पत्रिका से बातचीत करते हुए बताया कि वो काम से भोपाल आए थे जनशताब्दी ट्रेन से उतरकर जब वो रानी कमलापति स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक से बाहर निकले तो उन्होंने देखा कि जो राष्ट्रीय ध्वज स्टेशन पर लहरा रहा था वो फटा हुआ था। जिसके बारे में उन्होंने स्टेशन पर पार्किंग में मौजूद लोगों से बात की तो पता चला कि इसका रखरखाव रेलवे का है और इसकी शिकायत 139 रेलवे इंक्वायरी नंबर करें।

 

यह भी पढ़ें

7 साल तक सहे पति के सितम, अब 3 बच्चों की मां ने तोड़ी चुप्पी

//?feature=oembed

कुलदीप रजक ने बात करते हुए आगे बताया कि 139 पर कॉल किया तो पहले तो फोन कनेक्ट नहीं हुआ और बाद में बात हुई तो उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज के फटे होने की जानकारी देते हुए ध्वज को ठीक कराने के लिए कहा। जिस पर रेलवे अधिकारियों ने जल्द से जल्द फटे हुए ध्वज को हटाकर उतारकर ध्वज बदलवाने का आश्वासन दिया। कुलदीप ने बताया कि इसके बाद रेलवे पीआरओ दफ्तर से भी उनके पास फोन आया और ध्वज उतरवाकर ठीक करने का आश्वासन दिया गया।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8bhwo1

ट्रेंडिंग वीडियो