Central Government के कई विभागों में निकलीं बंपर नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

केन्द्र सरकार ने निकाली इंडियन कोस्ट गार्ड, NIC, NCERT, SSC, IOCL में बंपर नौकरियां

By: Faiz

Published: 24 Feb 2020, 06:04 PM IST

भोपाल/ महंगाई के इस दौर में देश के कई योग्य युवाओं के लिए कई विभागों में बड़ी संख्या में नौकरियां निकली हैं। इनमें इंडियन कोस्ट गार्ड, नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर, नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, इंडियन ऑयल, एसएससी और केंद्रीय विद्यालयों में कई सरकारी नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरु की गई है। खास बात ये है कि, इनमें कई योग्य युवा योग्यता और पसंद के अनुसार, दिये गए विभाग का चयन कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइये जानते हैं उन खास वेकेंसीज के बारे में...।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब लगेंगे ऐसे सिग्नल कि हॉर्न बजाते ही रेड हो जाएगी ट्रैफिक लाइट, बनाई जा रही साइलेंट सिटी


इंडियन कोस्ट गार्ड में 37 यांत्रिक पदों पर आमंत्रण

इंडियन कोस्ट गार्ड ( Indian Coast Guard ) ने यांत्रिक टेक्निकल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये। योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, joinindiancoastguard.gov.in के माध्यम से 16 मार्च 2020 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वेबसाइट पर ही शेक्षणिक और कार्य योग्यता से संबंधित जानकारी भी दी गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- पेरों में दर्द है तो आ सकता है हार्ट अटैक, इस तरह पहचाने लक्षण और करें समाधान


नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर में 495 पदों पर आमंत्रण

नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर ने साइंटिस्ट और साइंटिफिक/टेक्निकल असिस्टेंट के कुल 495 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट, recruitment.nic.in पर 26 मार्च 2020 को शाम 5 बजे तक किये जा सकते हैं। वेबसाइट पर ही शेक्षणिक और कार्य योग्यता से संबंधित जानकारी भी दी गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- ये है ATM Man, आपके एक कॉल पर आपके पास खुद पहुंचाएगा रुपये


NCERT में आवेदन का अंतिम दिन

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद् ( NCERT ) में एडिटर, बिजनेस मैनेजर, असिस्टेंट प्रोडक्शन ऑफिसर, असिस्टेंट बिजनेस मैनेजर, टेक्निकल ऑफिसर, असिस्टेंट ग्रेड – 1, प्रोडक्शन असिस्टेंट, मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव, असिस्टेंट स्टोर ऑफिसर, स्टोर कीपर ग्रेड -1 और कॉपी होल्डर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन हैं। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेसबाइट, ciet.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब नहीं दिखेगा एक भी भिखारी, इस तरह तैयार की जा रही है लिस्ट


नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में 307 ऑपरेटर ट्रेनी को आमंत्रण

भारत सरकार की मिनी-रत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने ड्रैगलाइन, डोजर, ग्रेडर, डम्पर, शोवेल, पेलोडर, क्रेन और ड्रिल ट्रेड्स में ऑपरेटर ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लेने शुरु किये गए हैं। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, nclcil.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 30 मार्च 2020 है।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब लगेंगे ऐसे सिग्नल कि हॉर्न बजाते ही रेड हो जाएगी ट्रैफिक लाइट, बनाई जा रही साइलेंट सिटी


इंडियन ऑनलाइन में 500 रिक्तियों के लिए रिक्रूटमेंट

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ( IOCL ) ने टेक्निकल और नॉन-टेक्निकल ट्रेड्स में कुल 500 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, iocl.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवार 20 मार्च 2020 तक आवेदन कर सकता है।

 

पढ़ें ये खास खबर- किचन में छुपा है अरबपति बनने का राज, रसोई में तवे को ऐसे रखें आज, 12 काम की बातें


कर्मचारी चयन आयोग फेज 8 पर 1157 भर्ती

कर्मचारी चयन आयोग ने विभिन्न केंद्रीय विभागों में कुल 1157 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदों के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। आवेदन की अंतिम तिथि 20 मार्च 2020 तक है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned