Sonu Sood : खुद मुश्किल में 'रियल हीरो', इन लोगों की कर चुके हैं मदद

सोनू सद के ठिकानों पर IT रेड पड़ी है, जिसमें उनपर 20 करोड़ की टेक्स चोरी का आरोप है। बता दें कि, संकट की घड़ी में मध्य प्रदेश के लोगों की कई बार मदद के लिये आगे आ चुके हैं सोनू सूद।

By: Faiz

Published: 18 Sep 2021, 06:53 PM IST

भोपाल. कोरोना काल के समय से मध्य प्रदेश समेत देशभर में कई लोगों के मुश्किल समय में उनकी मदद के लिये आगे आने वाले सोनू सूद के सामने ही अब मुश्किलें आन खड़ी हुई हैं। अभिनेता सोनू सूद और उनसे जुड़े परिसरों पर पिछले दो दिनों से इनकम टेक्स की छापामार कार्रवाई चल रही है। वहीं, शनिवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से कहा गया है कि, सोनू सूद के खिलाफ 20 करोड़ से अधिक की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। आपको बता दें कि, सोनू सूद अपने फाउंडेशन के जरिये मध्य प्रदेश में कई बार मुश्किल के समय में लोगों की मदद को आगे आ चुके हैं। आइये जानते हैं, वो कब-किसकी मदद के लिये आगे आए।

 

पढ़ें ये खास खबर- एक्टर सोनू सूद ने निभाया वादा, डांसर उदय की बस्ती में पहुंचा राशन


नीमच की गरीब बस्ती को पहुंचाया खाना

कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन में मध्य प्रदेश के नीमच जिले की एक बस्ती को सोनू सूद फाउंडेशन की ओर से पूरे लॉकडाउन की अवधि में खाना पहुंचाने का काम किया था। दरअसल, एक डांस शो में बतौर महमान बुलाए गए सोनू सूद से नीमच से आए एक डांसर उदय ने अपने इलाके के लोगों की भूख से परेशान होने की विधा सुनाई थी। इसपर सोनू सूद ने वादा किया था कि, जबतक लॉकडाउन रहेगा, तब तक उस इलाके में खाने की व्यवस्था कराते रहेंगे। इसी के साथ सोनू ने अपना वादा निभाते हुए लॉकडाउन की अवधि के दौरान उस इलाके में बोजन की व्यवस्था कराई थी।

 

पढ़ें ये खास खबर- Real Hero: कोरोनाकाल में फिर आगे आए एक्टर सोनू सूद, इंदौर के लोगों को पहुंचाई 'ऑक्सीजन'


इंदौर को पहुंचाए 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर


कोरोना संकट के दौरान मध्य प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर में कोरोना का कोहराम मचा हुआ था, उस दौरान जब शहर ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा था, उस मुश्किल की घड़ी में शहरवासियों की सासों को सहारा देने के लिये सोनू सूद ने हाथ बढ़ाते हुए इंदौर को 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भिजवाए थे। इस संबंध में सोनू द्वारा एक वीडियो भी जारी किया गया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि, मुझे पता चला कि इंदौर में ऑक्सीजन की कमी हो गई है। वे 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेज रहे हैं। उस समय उन्होंने इंदौरवासियों से लोगों की मदद के लिये योगदान करने की भी अपील की थी।

 

पढ़ें ये खास खबर- Real Hero: फिल्म एक्टर सोनू सूद ने की मदद, अपने पैरों पर खड़ा हो गया यह युवक


सोनू सूद की मदद से अपने पैरों पर खड़ा हुआ युवक


मध्य प्रदेश के देवास में एक युवक ने सोनू सूद को ट्वीट करते हुए मदद स्वरूप कृत्रिम पैर लगवाने की मांग को स्वीकार करते हुए युवक को नकली पैर लगवाया था.इसके बाद से अब युवक नकली ही सही पर अपने पैरों से चल पा रहा है। बता दें कि, युवक ने सोनू से कहा था कि, 'मेरा एक पैर कट गया है, क्या मैं अब कभी चल पाउंगा, क्या आप मेरा सहयोग करेंगे। इतना संदेश मिलते ही सोनू सूद ने तुरंत जवाब देते हुए कहा कि, मेरी सुबह की शुरुआत आपकी नई टांग से होगी, चल भाई नई टांग लगवाते हैं, आपकी।

 

पढ़ें ये खास खबर- Meet The Real Hero: पिता के लिए परेशान थी बेटी, मदद के लिए आगे आए sonu sood

पिता के लिए परेशान बेटी की मदद को बढ़ाए थे हाथ

ग्वालियर की रहने वाली रेणु ने अपने पिता की जान बचाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया और ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के साथ सोनू सूद से मदद की मांग की थी। इसपर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य से पहले सोनू सूद ने रेणु को तसल्ली देते हुए वीडियो कॉल पर बातचीत की, साथ ही उसे हर संभव मदद का वादा भी किया। इसके बाद अपना वादा निभाते हुए सोनू सूद ने इंजेक्शन की मदद भी पहुंचाई। गौरतलब है कि, वीडियो जारी कर मदद की गुहार लगाने वाली रेणु शर्मा के पिता राजकुमार शर्मा कोरोना के बाद ब्लैक फंगस से ग्रस्त थे। इस कारण से उनकी एक आंख और जबड़ा निकालना पड़ा था। डाक्टरों ने उन्हें 100 इंजेक्शन की व्यवस्था करने को कहा था। लेकिन, राजकुमार शर्मा की उसके बाद भी मौत हो गई थी।

 

पढ़ें ये खास खबर- VIDEO : विधायक के ट्वीट के बाद फिल्म स्टार सोनू सूद ने मुंबई में फंसे लोगों को भेजा MP, इस तरह आए यात्री


लॉकडाउन में मुंबई में फंसे मजदूरों को पहुंचाया MP

पहली बार देशभर में लगे लॉकडाउन के दौरान काम करने बड़े शहरों में गए मजदूर वहां फंस गए थे। काम बंद होने के कारण उनके सामने आजीविका का संकट तो था ही, साथ ही परिवहन सेवाएं बंद होने के कारण वो अपने गांवों को भी नहीं लौट पा रहे थे। ऐसे में सोनू सूद ने पूर्व मंत्री और विधायक राजेंद्र शुक्ला के ट्वीट करते हुए प्रदेश के 168 मजदूरों की लिस्ट सोनू सूद को भेजी था। इसपर आगे आते हुए सोनू सूद ने मुंबई में बसे प्रवासी मजदूरों को मध्य प्रदेश के रीवा भिजवाया था। इसके लिये उन्होंने मुंबई से एक विशेष बस भरकर भेजी थी।


क्यों मुश्किल में आए सोनू सूद?

अभिनेता सोनू सूद और उनसे जुड़े परिसरों पर बीते दो दिनों से छापामार कार्रवाई चल रही है। शनिवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से कहा गया है कि, सोनू सूद के खिलाफ 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। आयकर विभाग की ओर से कहा गया कि, विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) के उल्लंघन के अलावा, अब तक सोनू सूद और उनके सहयोगियों पर 20 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी सामने आई है। इसी संबंध में आयकर विभाग ने सोनू सूद के खिलाफ कथित कर चोरी मामले में शुक्रवार को मुंबई, नागपुर और जयपुर स्थित उनके कई परिसरों पर छापेमार कार्रवाई की थी।


विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम का उल्लंघन

इनकम टेक्स डिपार्टमेंट ने रेड के दौरान सोनू सूद की चैरिटी फाउंडेशन में विदेशी धन के लेन देन में कानून का उल्लंघन पाया है। सीबीडीटी के अनुसार, फाउंडेशन ने 1 अप्रैल, 2021 से अब तक 18.94 करोड़ रुपये का चंदा इकट्ठा किया है, जिसमें से उन्होंने विभिन्न राहत कार्यों के लिए करीब 1.9 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, जबकि शेष 17 करोड़ रुपये बैंक में फाउंडेशन के बैंक अकाउंट में बगैर इस्तेमाल के पाए गए हैं। सीबीडीटी द्वारा दिये एक बयान में कहा गया है कि, ऐसा देखा गया है कि, चैरिटी फाउंडेशन ने क्राउड फंडिंग प्लेटफॉर्म पर (विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम) एफसीआरए नियमों का उल्लंघन करते हुए विदेशी दानदाताओं से 2.1 करोड़ रुपये की राशि भी जुटाई है।


बोगस लोन और बोगस बिलिंग से जुड़े दस्तावेज मिले

जांच टीम के सूत्रों का दावा है कि, छापेमारी में बोगस लोन और बोगस बिलिंग से जुड़े कई दस्तावेज भी मिले हैं। अब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट इन कागजातों की जांच कर रहा है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में यहां तक कहा गया है कि, इस बात के भी सुबूत मिले हैं कि, विभिन्न जरियों से अलग-अलग अकाउंट्स में पैसे मंगाए गए हैं। जबकि, वास्तव में इसका फायदा सोनू सूद को मिला है। दावा ये भी है कि, झूठे खर्च दिखाकर अभिनेता ने टैक्स में छूट पाई है।

 

अपनी ही सरकार पर बरसीं पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती - देखें Video

COVID-19 COVID-19 virus
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned