scriptweather will change again rain alert issued in these districts | फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी | Patrika News

फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी

एक साथ कई सिस्टमों के सक्रीय होने के चलते मध्य प्रदेश के ठंड भरे मौसम में एक बार फिर बदलाव हो रहा है। बुधवार से कई जिलों में बारिश का दौर शुरु होने वाला है।

भोपाल

Published: January 05, 2022 06:37:51 pm

भोपाल. एक साथ कई सिस्टमों के सक्रीय होने के चलते मध्य प्रदेश के ठंड भरे मौसम में एक बार फिर बदलाव हो रहा है। इन्हीं सिस्टम्स के चलते बुधवार से प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर शुरु होने वाला है। एमपी मौसम विभाग ने 14 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। गुरुवार-शुक्रवार से प्रदेश के अन्य जिलों में भी बारिश और कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ ओले के भी आसार बन रहे है।

News
फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी


मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 9 जनवरी के बाद बारिश के थमने और मौसम के साफ होने की संभावना है। पिछले 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस नौगांव, रीवा और उमरिया में दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को ग्वालियर-चंबल संभाग के साथ नीमच, मंदसौर, आगर, शाजापुर, राजगढ़ और विदिशा जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है।

वहीं, 5 से लेकर 9 जनवरी के बीच इंदौर समेत प्रदेश के अधिकतर इलाकों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश और ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। 5 जनवरी को इंदौर में बूंदाबांदी और 6 जनवरी को बारिश के साथ ओलावृष्ठि भी होने की संभावना है। 5 से 7 जनवरी के बीच ग्वालियर समेत संभाग में बारिश, ओलावृष्टि के आसार हैं। 7 जनवरी को भी एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने के संकेत मिले हैं।

यह भी पढ़ें- जान देने के लिए पुल से कूद रहा था युवक, रेलिंग में लटका, Live तस्वीरें कैंद


बदलने वाला है मौसम

News

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, मौजूदा समय में पाकिस्तान और उसके आसपास एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होते ही दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवाती सिस्टम सक्रीय हो रहा है। हवाओं के रुख बदलने से वातावरण में नमी बढ़ रही है, जिससे कई इलाकों में बादल था रहे हैं। इसी के चलते गुरूवार को ग्वालियर-चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बौछारें भी पड़ सकती हैं तो 7 जनवरी को एक तीव्र आवृति वाले पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में पहुंचने से शुक्रवार से पूरे मध्य प्रदेश बदलने लगेगा और गरज-चमक के साथ अनेक स्थानों पर बौछारें पड़ेंगी। इस दौरान कहीं-कहीं ओलावृष्टि की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें- डॉगी की जान बचाने गहरे कुएं में कूदी लड़की, देखें Live तस्वीरें


6 से 10 जनवरी के बीच इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार आगामी 6 जनवरी को प्रदेश के उज्जैन, आगर, शाजापुर, देवास, राजगढ़, सीहोर, भोपाल, विदिशा, रायसेन, गुना, अशोक नगर, शिवपुरी, श्योपुर कलां, दतिया, सागर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर और पन्ना जिले में कहीं कहीं हल्की और मध्यम बारिश की संभावना है।

वहीं 7 जनवरी को भिंड, मुरैना, ग्वालियर, नीमच, मंदसौर, इंदौर, धार, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, होशंगाबाद, बैतूल, रीवा, सतना, दमोह, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, जबलपुर और कटनी जिलों में बारिश हो सकती है।

इसके अलावा 8 जनवरी को खंडवा, खरगोन, धार, इंदौर, देवास, आगर, शाजापुर, ग्वालियर, चंबल, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर, रीवा और शहडोल संभाग में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

साथ ही साथ 9 और 10 जनवरी को बैतूल, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, दमोह जिले और रीवा-शहडोल संभागों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है।

गौशाला में गायों की मौत, भूख-प्यास से मौत का आरोप, देखें Video

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.