BIJNOR: मंदिर में मूर्ति खंडित करते समुदाय विशेष के दो युवक पुलिस हिरासत में, देखें वीडियो-

lokesh verma | Publish: Jul, 31 2019 04:08:09 PM (IST) Bijnor, Bijnor, Uttar Pradesh, India

खबर के मुख्य बिंदु-

  • बिजनौर शहर कोतवाली स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर का मामला
  • मंदिर कमेटी ने दोनों युवकों पर लगाए गंभीर आरोप
  • सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी

बिजनौर. थाना कोतवाली शहर बिजनौर के राम के चौराहे पर स्थित पंचमुखी मंदिर में मूर्ति खंडित करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि समुदाय विशेष के दो युवक मंदिर में मूर्तिया तोड़ रहे थे। इसी बीच मंदिर कमेटी के लोगों ने उन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने आते ही दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान मंदिर में मोहल्ले के लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। जानकारी मिलते ही एसडीएम सदर भी मौके पर पहुंचे और मंदिर का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें- कलयुग का श्रवण कुमार, अपनी 103 साल की मां को पालकी से कराई कांवड़ यात्रा

bijnor

दरअसल, बिजनौर के राम के चौराहे पर स्थित पंचमुखी हनुमार मंदिर की कमेटी ने बुधवार सुबह गैर संप्रदाय के दो युवकों को उस समय रंगे हाथों पकड़ लिया गया। जब दोनों युवक माथे पर टीका लगाकर मंदिर में घुसे थे। मंदिर कमेटी का आरोप है कि युवक मंदिर में लगी मूर्ति को खंडित कर रहे थे। इस दौरान पत्थर की आवाज सुनकर मंदिर कमेटी के लोग मौके पर पहुंचे और मूर्ति को खंडित कर रहे दोनों युवकों को पकड़ लिया।

मंदिर कमेटी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान मंदिर में मोहल्ले वासियों की भारी भीड़ जमा हो गई। वहीं जानकारी मिलते ही एसडीम सदर भी मौके पर पहुंच गए। सदर एसडीएम व पुलिस क्षेत्राधिकारी ने मौका मुआयना कर खंडित मूर्ति का निरीक्षण किया और दोनों युवकों को पुलिस हिरासत में थाने भेज दिया।

यह भी पढ़ें- इस संगठन ने की उन्नाव रेप पीड़िता पर फिल्म बनाने की घोषणा, देखें वीडियो

एसपी बिजनौर संजीव त्यागी ने बताया कि मंदिर कमेटी ने मूर्ति खंडित करने के साथ ही युवकों पर हिंदू लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाने का भी आरोप लगाया है। आरोप है कि दोनों युवक स्कली छात्राओं के साथ रोजाना मंदिर आया करते थे और माथे पर टीका लगाकर हिंदू लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाते थे।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned