लाखों के स्टाम्प लूट मामले का महज 10 घंटे में खुलासा, पीड़ित ने पुलिस को एक लाख का इनाम देने का किया ऐलान

Highlights

- Bijnor के थाना चांदपुर क्षेत्र में स्टाम्प विक्रेता से 9 लाख के स्टाम्प व 50 हजार की नकदी लूटने का मामला

- एसपी के आदेश पर पुलिस ने जाल बिछाकर महज 10 घंटे में बदमाशों को किया गिरफ्तार

- स्टाम्प विक्रेता के मुंशी ने ही रची थी लूट की योजना

By: lokesh verma

Published: 31 Jul 2020, 01:15 PM IST

बिजनौर. दिनदहाड़े हथियारों से लैस बाइक और कार सवार अज्ञात बदमाश गुरुवार को थाना चांदपुर इलाके में एक स्टाम्प विक्रेता से 9 लाख के स्टाम्प व 50 हजार की नकदी लूटकर फरार हो गए थे। विरोध करने पर बदमाशों ने तमंचे की बट मारकर स्टाम्प विक्रेता को घायल भी कर दिया था। दिनदहाड़े हुई लूट की इस वारदात ने जिले के पुलिस महकमे में हड़कम्प मचा दिया था। जिले के एसपी ने थाना चांदपुर में डेरा डाल दिया और पुलिस को आदेश दिया कि अपराधियों की घेराबंदी करो और जल्द पकड़ो। एसपी के आदेश के बाद जिले के कई थानों की पुलिस ने काबिंग शुरू की और अपने मुखबिरों का जाल बिछाया। इसके बाद 2 बदमाशों को महज 10 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया है और लूट का माल भी बरामद कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- OMG: UP के इस जिले में हर पांचवा पुलिसकर्मी है आरोपी, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

दरअसल, बिजनौर के चांदपुर के रहने वाले पवन कुमार मित्तल स्टाम्प बेचने का काम करते हैं। वह प्रतिदिन चांदपुर से जेपी नगर जिले के मंडी धनौरा स्थित तहसील में स्टाम्प बेचने जाते हैं। पवन कुमार मित्तल रोजाना की तरह गुरुवार को भी अपने ड्राइवर के साथ कार से धनोरा जा रहे थे। इसी बीच दरबाड़ा के पास कार व बाइक सवार अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने स्टाम्प विक्रेता की कार को ओवरटेक करके रोक लिया और ड्राइवर राहुल की आंख में मिर्च पाउडर डाल दिया। इसके बाद बदमाशों ने पवन कुमार मित्तल से थैला छीनने का प्रयास किया। उन्होंने विरोध किया तो गोली मारने की धमकी दे डाली और तमंचे की बट से हमला कर थैला लूटकर फरार हो गए।

पीड़ित ने बताया कि थैले के अंदर 9 लाख के स्टाम्प, 50 हजार की नकदी और अन्य जरूरी कागजात थे। उन्होंने शोर मचाया तो शोर सुनकर मौके पर भीड़ लग गयी और पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित की बात सुनी और बदमाशो की घेराबंदी शुरू कर दी। तत्काल मौके पर जिले के पुलिस कप्तान संजीव त्यागी, एसपी सिटी सहित कई थानों की पुलिस फोर्स पहुंच गई। कप्तान ने सभी अफसरों को लूट की वारदात खोलने का मौखिक आदेश जारी किया। पुलिस ने मुखबिरों और सर्विलांस का जाल बिछाया और 10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कार समेत दो बदमाशो को गिरफ्तार कर लिया। इस लूट की योजना को रचने वाला कोई गैर नहीं, बल्कि स्टाम्प विक्रेता का मुंशी ही था।

लूट का इतना जल्दी खुलासा होने से पीड़ित व्यापारी पवन ने कहा कि मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि इतनी जल्दी लूट का खुलासा हो जाएगा। पीड़ित कह रहा है कि मैं तो अचंभित हूं की बिजनौर पुलिस ने इस घटना का इतनी जल्दी खुलासा कर दिया। पीड़ित व्यापारी पुलिस की कार्यशैली से बेहद खुश नजर आ रहा है और जमकर पुलिस की तारीफ कर रहा है। इतना ही नहीं पीड़ित व्यापारी ने खुश होकर जिले की पुलिस को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़ें- जैैन मंदिर में चोरी की साजिश रच रहे पुजारी के बेटे और एक महिला समेत 9 गिरफ्तार

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned