scriptAmpere Zeal स्कूटर भारत में लॉन्च, इसे खरीदने पर मिलेगी 18 हजार रुपये की सब्सिडी | Ampere Zeal scooter launched in india | Patrika News

Ampere Zeal स्कूटर भारत में लॉन्च, इसे खरीदने पर मिलेगी 18 हजार रुपये की सब्सिडी

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2019 12:27:23 pm

Submitted by:

Vineet Singh

इस स्कूटर पर दी जा रही 18 हजार रुपये की सब्सिडी
एक चार्जिंग में चलता है 75 किलोमीटर
महज 5.5 घंटे में चार्ज हो जाती है इस स्कूटर की बैटरी

electric scooter

Ampere Zeal स्कूटर भारत में लांच लॉन्च, इसे खरीदने पर मिलेगी 18 हजार रुपये की सब्सिडी

नई दिल्ली: भारत की जानी-मानी इंजीनियरिंग कंपनी Greaves Cotton ने हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर Ampere Zeal लॉन्च किया है। ख़ास बात ये है कि इस स्कूटर पर फेम-2 योजना के तहत 18 हजार रुपये की सब्सिडी दी जा रही है ऐसे में ग्राहकों को इस electric scooter की कुल कीमत से 18,000 रुपये कम देना पड़ेगा। यह स्कूटर एक बार की चार्जिंग में अच्छी-खासी दूरी तय कर लेता है ऐसे में अगर आप भी कम खर्च में सफर करना चाहते हैं तो आप भी इस स्कूटर को परचेज कर सकते हैं।
खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

जानकारी के मुताबिक़ इस स्कूटर की कीमत 66 हजार रुपये होगी ऐसे में अगर कंपनी की सब्सिडी मिल जाए जो कि 18,000 है तो इस स्कूटर की कुल कीमत महज 48,000 रुपये रह जाएगी। ऐसे मैंने ये स्कूटर आपको बेहद ही किफायती दाम में मिल जाएगा।
बाइक में ये तीन चीज़ें ठीक कर लें, अपने आप बढ़ जाएगा माइलेज

पावर

एम्पियर जील की टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है। जानकारी के मुताबिक़ एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये स्कूटर 75 किलोमीटर की दूरी तय करता है। ख़ास बात ये है कि ये स्कूटर फुल चार्ज होने में 5.5 घंटे का समय लेता है। कंपनी का दावा है कि स्कूटर 14 सेकंड में 0 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है। इस स्कूटर में एंटी थेफ्ट अलार्म भी दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो