Bajaj का कस्टमर्स को तोहफा, एंट्री लेवल सेगमेंट में इस साल लॉन्च करेगी ये धांसू बाइक

Bajaj का कस्टमर्स को तोहफा, एंट्री लेवल सेगमेंट में इस साल लॉन्च करेगी ये धांसू बाइक

Pragati Vajpai | Updated: 12 Apr 2019, 01:59:59 PM (IST) बाइक

  • इसी साल लॉन्च होगी Pulsar NS125
  • CBS फीचर के साथ लॉन्च होगी ये बाइक

 

नई दिल्ली : मोटरसाइकिल मार्केट में 125cc की बाइक्स हमेशा से डिमांड में रहती है। यही वजह है कि दुपहिया वाहन बनाने वाली कंपनियां समय-समय पर इस सेगमेंट को अपडेट करती रहती हैं। अब बजाज मोटर्स ( Bajaj Motors ) इस सेगमेंट में एक नई बाइक लॉन्च कर रही है।

लुक्स ही नहीं माइलेज भी टक्कर देगी Jawa, नहीं होगी पेट्रोल-डीजल की टेंशन

हाल ही में बजाज पल्सर NS125 को पोलैंड में लॉन्च किया गया था। अब यही बाइक कंपनी भारत में लॉन्च करने वाली है। खबर तो यहा तक है कि ये बाइक इसी साल लॉन्च हो सकती है। भारत में ये बाइक पल्सर की LS135 बाइक की जगह ले लेगी। भारत में इस बाइक को CBS फीचर के साथ लाया जा सकता है।

डिजाइन की बात करें तो यह नई बाइक वैसे तो LS 135 के डिजाइन पर बेस्ड है लेकिन इसमें ड्युअल टोन ग्राफिक्स का प्रयोग किया गया है। पल्सर NS125 में 124.45cc सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया गया है । जो 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन 12 बीएचपी का पॉवर तथा 11 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। बाइक में 10.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है जो इसके वजन को LS 135 के मुकाबले 4 किलोग्राम तक बढ़ा देता है।

बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च होगी Renault की ये 7 सीटर कार, कंपनी ने बताया कार का नाम

इस बाइक की मकैनिकल डीटेल्स अभी बहुत ज्यादा सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इसे इंडियन कस्टमर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned