बेहद कम कीमत पर लॉन्च हुआ 90 किलोमीटर माइलेज वाले BattRE स्कूटर, फीचर्स और पॉवर भी है जबरदस्त

बेहद कम कीमत पर लॉन्च हुआ 90 किलोमीटर माइलेज वाले BattRE स्कूटर, फीचर्स और पॉवर भी है जबरदस्त

Pragati Vajpai | Publish: Jun, 11 2019 12:36:53 PM (IST) बाइक

  • जयपुर के स्टार्टअप BattRE ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर
  • 5 कलर में मिलेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली: आने वाला समय इलेक्ट्रिक गाड़ियों का है, यही वजह है कि कंपनियां इलेक्ट्रिक वीइकल्स के इस्तेमाल को लगातार बढ़ावा दे रही हैं। इसे देखते हुए सिर्फ बड़ी कंपनियां ही नहीं दिग्गज ऑटो कंपनियों के अलावा नई कंपनियां भी इलेक्ट्रिक वीइकल्स भी ला रही हैं। जयपुर के एक नए स्टार्टअप BattRE ने एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है । 5 कलर ऑप्शन्स में मौजूद ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक चार्जिंग में 90 किमी की दूरी तय करेगा। चलिए आपको बताते हैं इस स्कूटर में और क्या खास है।

Hero MotoCorp को मिला बीएस-6 सर्टिफिकेशन, इस पॉपुलर बाइक में दिया जाएगा ये इंजन

लुक्स, डिजाइन और फीचर्स-

लुक्स और डिजाइन की बात करें तो स्कूटर के फ्रंट ऐप्रन पर एलईडी हेडलाइट दी गई है। इसके अलावा टेल लैम्प और इंडिकेटर्स भी एलईडी लाइट से लैस हैं। राउंड हेडलैम्प और रियर व्यू मिरर्स को देखकर आपको पुराने जमाने के स्कूटर की याद आ जाएगी यानि इस स्कूटर को रेट्रो लुक में डिजाइन किया गया है।फीचर्स की बात करें तो स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है, जिसमें बैटरी का इस्तेमाल, स्पीड, टेंपरेचर, ओडोमीटर और स्कूटर में किसी खामी से संबंधित जानकारी मिलती है। हैंडलबार पर ब्लैक फ्लाई स्क्रीन, कीलेस इग्निशन,इसके अलावा सेफ्टी के लिए एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम और यूएसबी चार्जर जैसे फीचर्स हैं।

जल्द लॉन्च होगी पहली भारतीय इलेक्ट्रिक बाइक, आर्टीफीशियल इंटेलीजेंस फीचर से होगी लैस

स्कूटर हो या बाइक या कार , पहिए इनकी जान होते हैं। BattRE में 10-इंच के अलॉय वहील्स और ट्यूबलेस टायर हैं। ग्राउंड क्लीयरेंस की बात करें तो इलेक्ट्रिक स्कूटर का ग्राउंड क्लीयरेंस भी 150mm है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है।

BattRE

बैटरी- BattRE के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48V 30 Ah लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। 12 किलोग्राम वजन वाली इस बैटरी की रेंज 90 किलोमीटर है। वहीं, स्कूटर का पूरा वजन मात्र 64 किलोग्राम है, जो इसे देश में मौजूद सबसे हल्के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में से एक बनाता है। स्कूटर के फ्रंट और रियर, दोनों तरफ disc ब्रेक दिए गए हैं।

अब सड़कों पर नहीं दिखेगी Mahindra Thar, कंपनी ने इस वजह से प्रोडक्शन किया बंद

ऑटोमैटिक पॉवर कट-ऑफ-

इस स्कूटर की सबसे खास बात ये है कि बैटरी फुल चार्ज होने के बाद पावर कट-ऑफ कर देता है।

इन शहरों में मिल रहा है ये स्कूटर-

यह स्कूटर अभी केवल नागपुर, हैदराबाद, अनंतपुर और कुरनूल जैसे शहरों में मिल रहे हैं। कंपनी जून के अंत तक पुणे, विजाग और वारंगल में डीलरशिप और सर्विस सेंटर खोलने की योजना बना रही है।

कीमत- कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 63,555 रुपये है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned