scriptCleveland CycleWerks ने रॉयल एनफील्ड को धूल चटाने के लिए लॉन्च की ये दो नई Bikes | Cleveland Ace Deluxe and Cleveland Misfit Bike Launched in India | Patrika News

Cleveland CycleWerks ने रॉयल एनफील्ड को धूल चटाने के लिए लॉन्च की ये दो नई Bikes

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2018 02:44:00 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

क्लीवलैंड साइकिलवेर्क्स ने भारत में अपनी दो नई बाइक्स क्लीवलैंड एस डीलक्स ( Cleveland Ace Deluxe ) और क्लीवलैंड मिसफिट ( Cleveland Misfit ) लॉन्च की हैं।

Cleveland

Cleveland CycleWerks ने रॉयल एनफील्ड को धूल चटाने के लिए लॉन्च की ये दो नई Bikes

अमेरिका की ऑटोमोबाइल कंपनी क्लीवलैंड साइकिलवेर्क्स ने भारत में अपनी दो नई बाइक्स क्लीवलैंड एस डीलक्स ( cleveland ace deluxe ) और क्लीवलैंड मिसफिट ( cleveland misfit ) लॉन्च की हैं। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इसके फीचर्स।

फिलहाल क्लीवलैंड एस डीलक्स बाइक की बिक्री शुरु होगी और बाद में क्लीवलैंड मिसफिट की बिक्री शुरू होगी। लॉन्चिंग से पहले नवी मुंबई में में क्लीवलैंड के पहले डीलरशिप का उद्घाटन किया गया और बाद में इसके 10 नए डीलरशिप्स अलग-अलग शहरों में खोले जाएंगे। ये दोनों बाइक्स सीकेडी यूनिट के तौर पर चीन से इंपोर्ट करके मंगवाई जाएंगी और पुणे में इन्हें असेंबल किया जाएगा।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में 229 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 15.4 एचपी की पावर और 16 एनएम का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये दोनों बाइक काफी ज्यादा दमदार हैं। क्लीवलैंड एस डीलक्स रेट्रो स्टाइल वाली नेक्ड बाइक है और क्लीवलैंड मिसफिट कैफे रेसर बाइक है। एस डीलक्स में स्क्वॉयर सेक्शन सिंगल डाउनट्यूब डाउनट्यूब फ्रेम दिया गया है और मिसफिट में डबल क्रैडल चेसिस है। दोनों बाइक्स में सस्पेंशन के लिए फ्रंट में यूएसडी फोर्क्स और ड्यूल शॉक अब्जॉर्बर्स हैं। इन दोनों बाइक्स में 14 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। दोनों ही बाइक्स में दोनों पहियों में सिंगल पावर यूनिट दी गई है।

ये भी पढ़ें- सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं बल्कि कारों में भी में नंबर 1 हैं करीना कपूर, रखती हैं ऐसी कारें जो किसी एक्ट्रेस के पास नहीं

इन बाइक्स से होगा मुकाबला
बाजार में इन दोनों बाइक्स का मुकाबला टीवीएस अपाचे आआर310 और केटीएम 250 ड्यूक से हो सकता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो क्लीवलैंड एस डीलक्स की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.24 लाख रुपये है और क्लीवलैंड मिसफिट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.49 लाख रुपये तय की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो