script

2 साल का इंतजार होगा खत्म, कल लॉन्च होंगी hero की ये 2 धाकड़ बाइक

locationनई दिल्लीPublished: Apr 30, 2019 02:52:44 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कल बाजार में आएंगी ये हीरो बाइक्स
ऑफरोडिंग पसंद करने वालों को भाएंगी मोटरसाइकिल
2 साल से लोग कर रहे इंतजार

xpulse 200

2 साल का इंतजार होगा खत्म, कल लॉन्च होंगी hero की ये 2 धाकड़ बाइक

नई दिल्ली: ऑफरोडिंग पसंद करने वालों के लिए खुशखबरी है। दरअसल इस सेगमेंट में हीरो मोटोकॉर्प की शानदार बाइक्स Hero Xpulse 200 और 200T को जबसे कंपनी ने को EICMA 2017 में पेश किया था तभी से लोग इन धाकड़ मोटरसाइकिलों का इंतजार कर रहे थे। फाइनली कंपनी कल इन दोनो बाइक्स को लॉन्च कर रही है।

कल यानि 1 मई को कंपनी इन दोनों बाइक्स को लॉन्च करेगी । इन बाइक्स के बारे में बात करें तो Hero XPulse 200 एक एडवेंचर टूर बाइक है तथा Hero XPulse 200T ऑफ रोड के साथ ऑन रोड के लिए भी बनायी गयी है। बहरत में इनका उत्पादन शुरु किया जा चुका है, हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया था।

पहले से ज्यादा पॉवरफुल इंजन के साथ लॉन्च हुई Maruti Suzuki Ertiga, 24 किमी से ज्यादा माइलेज का दावा

Hero XPulse 200 इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी काफी ज्यादा है। इस बाइक को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने बाइक में हैंड गार्ड्स, एक्सट्रा प्रोटेक्शन के लिए एल्यूमीनियम बैश प्लेट और पानी की बेहतर क्षमता के लिए हाई-माउंटेड एग्जॉस्ट और फेंडर्स को उठा हुआ बनाया है। वहीं XPulse 200T में दोनों तरफ ( आगे और पीछे ) रोड-बेस्ड 17-इंच एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इस मोटरसाइकिल का सस्पेंशन ट्रेवल ऑफ-रोड वेरिएंट से कम है।

कार के इस हिस्से में बैठने वालों को एक्सीडेंट में लगती है खतरनाक चोट, चली जाती है जान

इंजन और पॉवर – दोनों ही मोटरसाइकिलों में 200cc का एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया जाएगा जो 18 बीएचपी का पॉवर व 17 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स लगाया जाएगा तथा इंजन में फ्युल इंजेक्शन स्टैंडर्ड होगा। जिससे बाइक को बेहतर थ्रॉटल रिस्पॉन्स और फ्यूल इनएफ़िशंट फिगर्स डिलिवर कर सकेगी। इसके अलावा दोनों बाइक्स में फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती हैं जिन्हें स्मार्टफोन के जरिए ब्लूटूथ से पेयर्ड होंगी।

बड़े काम के हैं ये टायर्स खराब रास्तों पर भी नहीं होगा पंचर और माइलेज आपकी सोच से ज्यादा

ऑफ रोड के लिए XPulse 200 के इंजन को अलग ट्यून किया जा सकता है। चूंकि इसे खास तौर पर ऑफर रोडिंग के लिए बनाया गया है इसलिए इसमें बड़े स्पॉक्ड व्हील और खुरदुरे टायर दिये जाएंगे।

बाइक में सिंगल चैनल ABS सिस्टम और टेलिस्कोपिक फोर्क्स दिए गए हैं। दोनों बाइक्स में ब्रेक्स, फुल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर एक जैसे होंगे।

कीमत- XPulse ट्विन्स की कीमत 1.10 लाख रुपये से लेकर 1.20 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो